Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manoj Bajpayee Best OTT Movies: मनोज बाजपेयी की अदाकारी के लिए जरूर देखें ये 12 फिल्में, ओटीटी पर हैं मोजूद

Manoj Bajpayee 12 Best Films On OTT जोरम सिनेमाघरों में शुक्रवार को रिलीज हो रही है। कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स में फिल्म सराही जा चुकी है। जोरम का निर्देशन देवाशीष मखीजा ने किया है। मनोज बाजपेयी 2023 में गुलमोहर और सिर्फ एक बंदा काफी है के लिए खूब चर्चा में रहे। इन फिल्मों में उनकी अदाकारी की तारीफ हुई। अब जोरम आ रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 05 Dec 2023 07:11 PM (IST)
Hero Image
मनोज बाजपेयी की ओटीटी पर मौजूद फिल्में। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनोज बाजपेयी की फिल्म जोरम इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। देवाशीष मखीजा निर्देशित फिल्म में मनोज एक ऐसे पिता बने हैं, जो आदिवासी समुदाय से आता है। नक्सली समझकर पुलिस और प्रशासन उसके पीछे पड़ा है।

पिता अपनी नवजात बच्ची को गोद में लिये सिस्टम से भाग रहा है, ताकि बच्ची को बचा सके। फिल्म का ट्रेलर दिल छू लेता है और मनोज की भावुक अदाकारी गहरा असर छोड़ती है। जोरम की रिलीज के मौके पर हम आपको मनोज की कुछ ऐसी परफॉर्मेंसेज की याद दिलाते हैं, जो उनकी अभिनय क्षमता के विस्तार को बताती हैं। इन फिल्मों को आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Releases- इस हफ्ते ओटीटी पर Suhana Khan का डेब्यू, रिलीज हो रही फिल्मों और वेब सीरीज की पूरी लिस्ट

1. गुलमोहर

ओटीटी प्लेटफार्म: डिज्नी हॉटस्टार

फैमिली ड्रामा फिल्म गुलमोहर में मनोज ने ऐसे बेटे का किरदार निभाया था, जो अपने परिवार को बिखरने से रोकने की कोशिश कर रहा है। शर्मिला टैगोर ने फिल्म में मनोज की मां का किरदार निभाया था, जबकि सूरज शर्मा बेटे के रोल में हैं।

रिव्यू: गुलमोहर

सिमरन मनोज की पत्नी के किरदार में थीं। राहुल वी चित्तेला ने फिल्म का लेखन और निर्देशन किया है।  द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। फिल्म में अमोल पालेकर भी एक प्रमुख किरदार में नजर आये थे। 

2. सिर्फ एक बंदा काफी है

ओटीटी प्लेटफार्म: जी5

सच्ची घटना से प्रेरित इस फिल्म में मनोज बापेयी ने वकील का रोल निभाया था, जो एक बच्ची को इंसाफ दिलवाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ता है। बच्ची का एक आध्यात्मिक गुरु ने यौन शोषण किया था। 

रिव्यू: सिर्फ एक बंदा काफी है

3. भोंसले

ओटीटी प्लेटफार्म: सोनी लिव

कहानी एक ऐसे मराठी पुलिसकर्मी ‘भोंसले’ की है, जो अपनी इच्छा के खिलाफ सेवानिवृत्त हो जाता है। मनोज बाजपेयी के अलावा संतोष जुवेकर, इप्शिता चक्रवर्ती लीड रोल प्ले करते नजर आए थे। उन्होंने भोंसले में अपने अभिनय के लिए 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है।

यह भी पढ़े: IMDb Top 10 OTT Movies 2023- जाने जां, लस्ट स्टोरीज 2, बवाल... सबसे ज्यादा पॉपुलर रहीं ये 10 फिल्में

4. रे

ओटीटी प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

तीसरी शॉर्ट स्टोरी में आप मनोज बाजपेयी को देखेंगे तो उनसे नजरें नहीं हटा पाएंगे। मनोज बाजपेयी और गजराज राव का अद्भुत अभिनय कौशल देखने लायक है। 

5. बुधिया सिंह- बॉर्न टु रन

ओटीटी प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

सौमेंद्र पाढी निर्देशित फिल्म दुनिया के सबसे छोटे मैराथन धावक बुधिया सिंह की बायोपिक है। पांच साल की उम्र में बुधिया ने 48 मैराथनों में भाग लिया था। मनोज ने बुधिया के कोच बिरंची दास का किरदार निभाया था, जबकि बुधिया का रोल मयूर पटोले ने प्ले किया था। 2016 में इसे बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था।

6. रुख

ओटीटी प्लेटफार्म: इरोस नाउ

रुख एक थ्रिलर-ड्रामा फिल्म है। ये ऐसे लड़के के बारे में है, जो कार दुर्घटना में अपने पिता की मौत के रहस्य को सुलझाने के लिए जुनूनी हो जाता है। यह फिल्म निर्देशक अतनु मुखर्जी द्वारा निर्देशित है। फिल्म में मनोज बाजपेयी, स्मिता तांबे, कुमुद मिश्रा और आदर्श गौरव अहम भूमिकाओं में हैं। 

7. मिसिंग

ओटीटी प्लेटफार्म: प्राइम वीडियो

मुकुल अभयंकर निर्देशित यह साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है। तब्बू ने फिल्म में मनोज की पत्नी का किरदार निभाया। फिल्म की कहानी उनकी बेटी के गुम हो जाने पर आधारित है। मनोज ने इस फिल्म का सह-निर्माण भी किया था।

8. ट्रैफिक

ओटीटी प्लेटफार्म: डिज्नी+ हॉटस्टार

ट्रैफिक असली घटना से प्रेरित फिल्म है। चेन्नई में ट्रांस्प्लांट के लिए हार्ट को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एक कॉरीडोर बनाया गया था, जिससे कम से कम समय लगे। फिल्म में इस घटना को मुंबई से पुणे के बीच दिखाया गया है। मनोज बाजपेयी ने ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का किरदार निभाया था। यह 2011 में इसी नाम से आई मलयालम फिल्म का रीमेक है।

9. तांडव

ओटीटी प्लेटफार्म: यूट्यूब

तांडव एक शॉर्ट फिल्‍म है, जिसमें मनोज वाजपेयी पुलिस कॉन्स्टेबल बनकर तांडव करते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म का निर्देशन जोरम वाले देवाशीष ने ही किया है। एक इंटरव्यू में मनोज ने कहा था कि इस फिल्म को बनाना आसान नहीं था। देवाशीष माखीजा ने एक साधारण कॉन्स्टेबल की कहानी बताने की कोशिश की है कि उसे रोजमर्रा की जिंदगी में किस तरह के प्रेशर और घटनाओं से गुजरना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Mast Mein Rehne Ka Trailer- नीना गुप्ता-जैकी की 'मस्त में रहने का' देख नहीं रुकेगी हंसेगी, मजेदार ट्रेलर रिलीज

10. डायल 100

ओटीटी प्लेटफार्म: जी5

'डायल 100' में मनोज बाजपेयी पुलिस विभाग में आपातकालीन हेल्पलाइन में काम करने वाले निखिल सूद की भूमिका में हैं। डायल 100 इस बारे में है कि कैसे माता-पिता बच्चों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, चाहे वे सही हों या गलत।

11. मिसेज सीरियल किलर

ओटीटी प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

‘मिसेज सीरियल किलर’ की कहानी एक पत्नी के बारे में है, जिसके पति को सीरियल मर्डर के लिए फंसाया गया है और इसी के चलते उसे जेल हो जाती है। इसके निर्देशक शिरीष कुंदर हैं और उनकी पत्नी फराह खान इसकी निर्माता हैं। 

12. साइलेंस: यू कैन हियर इट

ओटीटी प्लेटफार्म: जी5

136 मिनट की यह फिल्म एक रोमांचक सस्पेंस थ्रिलर है। फिल्म में मनोज के साथ-साथ अर्जुन माथुर और प्राची देसाई भी हैं। फिल्म ‘साइलेंस-कैन यू हियर इट’ में एक महिला के लापता होने की कहानी है।