Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुंदेसलीगा में बिना खेले बायर्न को मिली बढ़त, डॉर्टमंड और लेवरकुसेन ने कमजोर प्रतिद्वंद्वियों के सामने गंवाए अंक

बायर्न म्यूनिख ने शनिवार को बिना खेले बुंदेसलीगा में बढ़त बना ली। उसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बायर लेवरकुसेन और डॉर्टमंड ने कमजोर प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध अंक गंवा दिए। लेवरकुसेन ने क्लब के 120 वर्ष पूरे होने के अवसर पर विशेष काली जर्सी पहनी जिसमें लाल रंग की ट्रिमिंग थी। डॉर्टमंड को चैंपियंस लीग में सेल्टिक के विरुद्ध 7-1 की दमदार जीत के नायक रहे करीम अदेयमी की कमी खली।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
बायर्न म्‍यूनिख ने बिना खेले बुंदेसलीगा में बढ़त बनाई

एपी, बर्लिन। बायर्न म्यूनिख ने शनिवार को बिना खेले बुंदेसलीगा में बढ़त बना ली। उसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बायर लेवरकुसेन और डॉर्टमंड ने कमजोर प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध अंक गंवा दिए। डॉर्टमंड को चैंपियंस लीग में सेल्टिक के विरुद्ध 7-1 की दमदार जीत के नायक रहे करीम अदेयमी की कमी खली।

यूनियन बर्लिन के विरुद्ध मैच में टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, गत चैंपियन लेवरकुसेन ने इसी वर्ष दूसरे डिवीजन से पदोन्नत होकर बुंदेसलीगा में शामिल हुए होल्सटीन कील के विरुद्ध दो गोल की बढ़त के बावजूद 2-2 से ड्रॉ खेला।

पहली बार बुंदेसलीगा में शामिल हुए कील का यह केवल दूसरा अंक था। लेवरकुसेन ने क्लब के 120 वर्ष पूरे होने के अवसर पर विशेष काली जर्सी पहनी जिसमें लाल रंग की ट्रिमिंग थी। यह मैच कोच जाबी अलोंसो के लिए भी विशेष था, क्योंकि टीम के साथ उनके कार्यकाल का भी दो वर्ष पूरा हो रहा था।

लेवरकुसेन के लिए विक्टर बोनिफेस ने चौथे मिनट में ही गोल दाग दिया। वहीं, जोनस होफमैन ने इसके चार मिनट के भीतर बढ़त को दोगुनी भी कर दी, लेकिन टीम ने इसके बाद दो गोल गंवाकर मैच ड्रॉ करा लिया। कील के लिए मैक्स गेशविल ने पहले हाफ के अंत में कार्नर से पहला गोल दागा। वहीं, 69में मिनट में पेनाल्टी स्पाट से फिएट अर्प ने बराबरी का गोल दागा।

मैच के बाद कोच अलोंसो ने कहा, ''इस परिणाम का कारण मैं अहंकार नहीं मानता, बल्कि खिलाडि़यों का ढीलापन था। हमें अपनी एकाग्रता वापस लानी होगी, क्योंकि हम एक बेहतर टीम बनना चाहते हैं। हम कुछ मैच जीतेंगे, कुछ मैच हारेंगे, ये उतार-चढ़ाव चलता रहता है, लेकिन हमारा यह लक्ष्य नहीं है। आज हमारी मानसिकता सर्वोत्तम प्रतिस्पर्धी नहीं थी।''

वहीं, यूनियन बर्लिन ने डॉर्टमंड के विरुद्ध अपनी छवि के विपरीत शुरुआत करते हुए 25वें मिनट में ही पेनाल्टी स्पाट से बढ़त बना ली। यूनियन के पुराने खिलाड़ी निको श्लाटरबैक ने अपनी पुरानी टीम की मदद करते हुए डी के भीतर बेनेडिक्ट होलरबैक पर फाउल कर पेनाल्टी गंवा दी। यूनियन बर्लिन के केविन वोग्ट ने बिना कोई गलती किए स्पाट से टीम को बढ़त दिला दी।

इसके बाद हाफ टाइम से पहले योर्बे वेर्टेसन ने टीम की बढ़त को दोगुनी कर दी। यूनियन के पुराने खिलाड़ी जूलियन रायरसन ने अपनी पुरानी टीम की बढ़त को घटाते हुए 62वें मिनट में गोल दागा, पर डॉर्टमंड के लिए इसके बाद कोई और गोल नहीं आ सका।