Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

La Liga: रीयल मैड्रिड ने रिकॉर्ड 36वां स्पेनिश लीग खिताब जीता, बार्सिलोना की हार ने निभाई अहम भूमिका

रीयल मैड्रिड ने रिकॉर्ड 36वीं बार ला लीगा (स्‍पेनिश लीग फुटबॉल टूर्नामेंट) का खिताब अपने नाम कर लिया है। रीयल मैड्रिड का खिताब तब तय हो गया जब बार्सिलोना को गिरोना के हाथों 2-4 की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। गिरोना ला लीगा की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है जबकि बार्सिलोना को तीसरे स्‍थान पर रहकर संतोष करना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 06 May 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
रीयल मैड्रिड के लिए युवा जूड बेलिंघम ने सीजन में चमकदार प्रदर्शन किया

एपी, बार्सिलोना। रीयल मैड्रिड ने बायर्न म्यूनिख के विरुद्ध चैंपियंस लीग सेमीफाइनल से पहले शनिवार को यहां चार मैच शेष रहते स्पेनिश लीग फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। मैड्रिड ने अपनी बेंच स्ट्रैंथ को आजमाने के बावजूद केडिज को 3-0 से हराया।

बार्सिलोना की टीम इसके बाद गिरोना के विरुद्ध 2-4 से हार गई जिससे मैड्रिड ने खिताब सुनिश्चित किया।मैड्रिड ने अपने रिकार्ड में सुधार करते हुए 36वीं बार ला लीगा का खिताब जीता। गिरोना की टीम इस जीत से बार्सिलोना को पछाड़कर 34 मैच में 74 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

बार्सिलोना 73 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। मैड्रिड के 34 मैच में गिरोना से 13 अंक ज्यादा 87 अंक हैं। गिरोना की टीम अब अधिकतम 12 अंक ही जुटा सकती है जिससे मैड्रिड का खिताब तय हो गया है।

यह भी पढ़ें: जाबी आगामी वर्षों में कोच के रूप में रचेंगे इतिहास, बायर्न म्यूनिख के पूर्व स्टार स्ट्राइकर क्लाउडियो पिजारो का बयान

यह भी पढ़ें: Shah Rukh khan से मिलकर फीफा अध्यक्ष भी हुए उनके फैन, इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर कर कहा- ग्लोबल स्टार…