Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thomas Muller ने इंटरनेशनल फुटबॉल को कहा अलविदा, 14 साल के करियर का हुआ अंत, जाते-जाते कह दी भावुक करने वाली बात

थॉमस मुलर को मौजूदा समय के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में गिना जाता है। लेकिन अब उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया। उन्होंने यूरो कप-2024 में टीम की क्वार्टर फाइनल में हार के बाद ये फैसला किया है। मुलर ने अपने देश के लिए 131 मैच खेले। जाते-जाते मुलर ने भावुक करने वाली बात कही और उन तमाम लोगों का शु्क्रिया अदा किया जिनकी बदौलत वो यहां तक पहुंचे थे।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 15 Jul 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
थॉमस मुलर ने इंटरनेशनल फुटबॉल को कहा अलविदा (PC- Thomas Muller X Account)

 एपी, म्यूनिख : जर्मनी के दिग्गज फुटबॉलर थॉमस मुलर ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की, जिससे उनके 14 वर्ष तक चले करियर का अंत हो गया। वह 2014 में विश्व कप जीतने वाली जर्मन टीम के सदस्य थे।

इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने जर्मनी की ओर से 131 मैच खेले और इनमें 45 गोल किए। मुलर ने यूट्यूब चैनल से कहा, 'अपने देश की ओर से खेलने में मुझे हमेशा गर्व महसूस हुआ। हमने मिलकर जश्न मनाया और कभी-कभी साथ में आंसू भी बहाए।"

यह भी पढ़ें- वनडे और टेस्ट से रिटायरमेंट को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, जता दिए इरादे, जानिए क्या कहा

इन लोगों को कहा शुक्रिया

थॉमस मुलर ने कहा, "मैं सभी प्रशंसकों और जर्मन टीम के अपने साथियों का इतने वर्षों तक मेरा समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।' मुलर ने जर्मनी की ओर से अपना अंतिम मैच यूरो 2024 के विजेता स्पेन के विरुद्ध क्वार्टर फाइनल के रूप में खेला था। उन्होंने 2010 में अर्जेंटीना के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पदार्पण किया था। उन्होंने चार विश्व कप और इतने ही यूरोपीय चैंपियनशिप में भाग लिया।

View this post on Instagram

A post shared by Thomas Müller (@esmuellert)

खेलते रहेंगे क्लब फुटबॉल

मुलर हालांकि क्लब फुटबॉल खेलते रहेंगे। उम्मीद है कि वह अगले सीजन में बार्यन म्यूनिख की टीम का हिस्सा रहेंगे जो जर्मन लीग का खिताब जीतने उतरेगी। इससे अलावा यूईएफए चैंपियंस लीग की खिताबी जीत के लिए भी कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें- 3.5 लाख लोग... 5.5 KM का सफर, रेंगती रही भीड़, Hardik Pandya के लिए सड़कों पर उतरे लोग, टीम इंडिया के हीरो का जबरदस्त स्वागत, देखें Video