Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Flood Video: वडोदरा में घर की छत पर पहुंच गया मगरमच्छ, बाढ़ से जनजीवन प्रभावित

Gujarat Flood Video गुजरात के कई शहरों में भारी बारिश से हालात खराब हैं। बाढ़ जैसी स्थिति के कारण वडोदरा में एक घर की छत पर मगरमच्छ देखा गया। घटना का वीडियो वायरल हो गया है। दूसरी ओर विश्वामित्री नदी के किनारों को तोड़कर आवासीय क्षेत्रों में प्रवेश करने के बाद वडोदरा के कई निचले इलाकों में भारी बाढ़ आ गई।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 29 Aug 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
Gujarat Flood Video एक घर की छत पर मगरमच्छ।

एजेंसी, वडोदरा। Gujarat Flood Video देश के तमाम राज्यों में बारिश आफत बनकर आ रही है। कुछ राज्यों में तो बाढ़ जैसी स्थिति हो रखी है। गुजरात में हालात ज्यादा खराब हो गए हैं। राज्य में नदियां उफान पर है और मौसम विभाग ने आज भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

घर की छत पर आया मगरमच्छ

हालात ऐसे हैं कि बाढ़ जैसी स्थिति के कारण वडोदरा में एक घर की छत पर मगरमच्छ देखा गया। घटना का वीडियो वायरल हो गया है। बता दें कि विश्वामित्री नदी के अपने किनारों को तोड़कर आवासीय क्षेत्रों में प्रवेश करने के बाद वडोदरा के कई निचले इलाकों में भारी बाढ़ आ गई।

भारतीय सेना की तीन टुकड़ियां तैनात

दूसरी ओर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य की टीमों की एक बचाव टीम ने वडोदरा शहर के आसपास अपने घरों और छतों में फंसे लोगों को बचाया। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस बचाव अभियान में भारतीय सेना की तीन टुकड़ियां भी तैनात की गई थीं।

5000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

वहीं, राज्य मंत्री रुशिकेश पटेल ने कहा कि बुधवार को 5000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बाढ़ का पानी कम होते ही वडोदरा शहर में सफाई उपकरण तैनात करें और कीटाणुनाशक का छिड़काव करें। 

अहमदाबाद और सूरत के नगर निगमों और भरूच और आनंद की नगर पालिकाओं की अतिरिक्त टीमों को भी शहर में तैनात करने के लिए संपर्क किया गया है।