Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: एक और ट्रेन पलटाने की साजिश, गुजरात में पटरियों पर रखी फिश प्लेट और चाबियां

Train Derail Conspiracy सूरत के पास वडोदरा में रेलवे ट्रैक के साथ छेड़छाड़ की गई। हालांकि रेलवे स्टाफ की सतर्कता की वजह से हादसा नाकाम कर दिया गया। किसी अज्ञात शख्स ने किम रेलवे स्टेशन के पास यूपी लाइन ट्रैक से फिश प्लेट और कुछ चाबियां खोलकर उसी ट्रैक पर रख दीं। शुक्रवार को देहरादून से काठगोदाम जा रही नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
गुजरात में रची गई ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, वडोदरा। Train Derail Conspiracy। गुजरात में एक बार फिर ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची गई, जिसे रेलवे स्टाफ की सतर्कता की वजह से नाकाम कर दिया गया है। सूरत के पास वडोदरा में रेलवे ट्रैक के साथ छेड़छाड़ की गई।

पश्चिम रेलवे, वडोदरा डिवीजन ने शनिवार को इसका एक वीडियो जारी कर बताया कि किसी अज्ञात शख्स ने किम रेलवे स्टेशन के पास यूपी लाइन ट्रैक से फिश प्लेट और कुछ चाबियां खोलकर उसी ट्रैक पर रख दीं, जिसके बाद ट्रेन की आवाजाही रोक दी गई। हालांकि, जल्दी ही लाइन पर ट्रेन सेवा शुरू हो गई।

देहरादून में टला बड़ा रेल हादसा

शुक्रवार को देहरादून से काठगोदाम जा रही नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई। बता दें कुछ आपराधिक तत्वों ने ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश कर रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल रख दिया था, लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया।

कई जगहों पर ट्रेन को पटरी से उतारने की रची जा रही साजिश

इससे पहले शुक्रवार को पंडित दीन दयाल रेल मंडल अंतर्गत आरा-सासाराम रेलखंड पर चरपोखरी हाल्ट के पास रेलवे के कई स्लीपर क्षतिग्रस्त दिखे। मुजफ्फरपुर में गुरुवार की देर शाम मालगाड़ी की चार बोगी पटरी से उतर गई।

इसी दिन आगरा से दिल्ली जा रही कोयला लदी मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें पांच डिब्बे पलटकर अप रूट पर गिर गए। इससे दोनों ओर का रेल ट्रैक पूरी तरह बाधित हो गया।

यह भी पढ़ें: Ara News: आरा वाले हो जाएं सावधान..., यहां टूटे स्लीपर पर दौड़ रहीं ट्रेनें, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा