Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: अमित शाह ने बताया- BJP जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? PM मोदी को लेकर कही खास बात

Amit Shah Faridabad Rally हरियाणा चुनाव को लेकर भाजपा तैयारी में जुटी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए अपने उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट मांगा। इस दौरान अमित शाह ने हरियाणा में बीजेपी के जीतने पर सीएम बनने वाले शख्स का नाम भी बताया दिया। पढ़िए आखिर शाह ने किसका नाम बताया है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को फरीदाबाद में रैली को संबोधित किया। जागरण फोटो

सुशील भाटिया, फरीदाबाद। Haryana Election 2024 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फरीदाबाद के सेक्टर 12 में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में कहा कि मोदी (PM Modi) के दिल में हरियाणा बसता है, इसलिए यहां विकास होता है। एक बार फिर हरियाणा में भाजपा की सरकार बनेगी एवं विकास को गति मिलेगी।

Amit Shah Rally अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत वीर राजा नाहर सिंह, राजा जैत सिंह और संत सूरदास को प्रणाम करते हुए की। अमित शाह ने कहा (Amit Shah Speech) कि सबसे पहले जिले की छह विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों पृथला से टेकचंद शर्मा, एनआईटी से सतीश फागना, बड़खल से धनेश अदलखा, फरीदाबाद से विपुल गोयल, बल्लभगढ़ से मूलचंद शर्मा व तिगांव से राजेश नागर को मंच पर आगे बुलाकर उनका परिचय कराने से किया।

अमित शाह का बड़ा एलान

अमित शाह ने स्पष्ट किया कि तीसरी बार सरकार बनने पर नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) ही मुख्यमंत्री होंगे। अमित शाह ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर में हो रहे चुनाव में विपक्षी दलों द्वारा धारा 370 वापिस करने की बात पर कहा कि जब तक भाजपा की सरकार रहेगी, तब तक धारा 370 वापिस नहीं ली जाएगी।

सरकार बनने पर भाजपा करेगी ये बड़ा काम

उन्होंने यहां तक कहा कि पाक के कब्जे में जो कश्मीर है, वह भी भारत का ही हिस्सा है। अमित शाह ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को निशाने पर लेते हुए कहा कि दक्षिण हरियाणा के सैनिक बहुल क्षेत्र में वन रैंक-वन पेंशन भाजपा का वादा प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में किया था और सरकार बनते ही इसे लागू किया।

अग्निवीर योजना को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि विपक्ष इस बारे में भ्रांतियां फैला रहा है। प्रदेश में नायब सिंह सैनी की सरकार अग्निवीरों को नौकरी दे रही है। इसके लिए आरक्षण नीति बनाई गई है।

यह भी पढ़ें- 'हरियाणा में सभी अग्निवीरों को मिलेगी सरकारी नौकरी', भिवानी में कांग्रेस पर गरजे अमित शाह, कहा- राहुल बाबा फैला रहे झूठ

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों में बिना खर्ची-बिना पर्ची के युवाओं को नौकरी नहीं मिलती थी। हरियााणा में भाजपा की सरकार बनी तो बिना खर्ची-बिना पर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई।

यह भी पढ़ें- 543 नहीं... 750 सीटों पर होगा लोकसभा चुनाव 2029? पढ़ें सीटें बढ़ाने के विरोध में क्यों हैं दक्षिणी राज्य

अमित शाह ने लोगों का आह्वान किया कि गली-गाली, गांव-गांव जाकर विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने का काम करें और सभी छह विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बना कर भेजें।