Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, भारत-दक्षिण अफ्रीका टी 20 मैच को लेकर मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 मैच को लेकर आधी रात के बाद भी मेट्रो सेवा होगी उपलब्ध। नौ जून को डीएमआरसी की ओर से अंतिम मेट्राे ट्रेन की समयसारिणी में किया बदलाव ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए। सभी लाइनों पर 48 अतिरिक्त फेरे करेंगी मेट्रो ट्रेन।

By Rajesh KumarEdited By: Updated: Mon, 06 Jun 2022 05:54 PM (IST)
Hero Image
भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 मैच को लेकर आधी रात भी मिलेगी सेवा।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में नौ जून को होने वाले टी-20 मैच को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) मेट्रो ट्रेन की समयसारिणी में बदलाव किया है। अब सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा रात 12 बजे से लेकर पौने एक बजे तक मिलेंगी, ताकि मैच देखने को आने वाले सभी दर्शक आराम से मेट्रो ट्रेन में सवार होकर अपने घर तक पहुंच सकें।

इसके लिए डीएमआरसी ने मेट्रो की सभी नौ लाइनों पर ट्रेनों के 48 अतिरिक्त फेरे लगाने का निर्णय लिया है। साथ ही इंटरचेंज स्टेशनों के अलावा स्टेडियम के साथ लगने वाले और अन्य लाइनों के आखिरी छोर के स्टेशनों पर रात को ट्रेनों की सेवा का समय बढ़ाया गया है। ट्रेनों की समयसारिणी में किए गए बदलाव की जानकारी सभी स्टेशनों पर डीएमआरसी ने भेज दी है। उसी के अनुसार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने व अन्य प्रबंध करने के निर्देश स्टाफ को दिए गए हैं। 

9 जून को होगा भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच

नौ जून को फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा। यह मैच रात करीब साढ़े 11 बजे के बाद खत्म होगा। ऐसे में दर्शकों की भारी भीड़ मैच खत्म होने के बाद घर जाने के लिए स्टेडियम के नजदीक वाले स्टेशनों पर उमड़ेगी। इसी को देखते हुए डीएमआरसी ने स्टेडियम के साथ लगते स्टेशनों पर पर्याप्त प्रबंध किए हैं और मेट्रो सेवा की समयसारिणी में बदलाव करते हुए रात 12 बजे और कुछ एक स्टेशनों पर रात पौने एक बजे तक आखिरी ट्रेन का समय निर्धारित किया गया है। इसके लिए सभी लाइनों पर 48 अतिरिक्त फेरे लगाए जाएंगे।

बहादुरगढ़ के होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन से लेकर इंद्रलोक व कीर्तिनगर के लिए भी मेट्रो समयसारिणी में बदलाव किया गया है। इस लाइन नंबर पांच पर नौ अतिरित फेरे लगेंगे। पहले कीर्ति नगर से आखिरी ट्रेन 11 बजे की थी। मगर नौ जूून को कीर्ति नगर से 12:30 बजे तक आखिरी ट्रेन मिलेगी। इसके अलावा इंद्रलोक से आखिरी ट्रेन 11 बजे की बजाय रात 12.20 बजे तक मिलेगी।

ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से इंद्रलोक के लिए 10:40 पर की बजाए 11:30 तक और कीर्ति नगर के लिए 10.46 की बजाय 11:35 बजे तक आखिरी ट्रेन मिलेगी। ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से अप लाइन पर इंद्रलोक व कीर्ति नगर के लिए चार अतिरिक्त फेरे लगेंगे। डाउन लाइन पर कीर्ति नगर से होशियार सिंह स्टेडियम के लिए तीन और इंद्रलोक से मुंडका के लिए दो अतिरिक्त फेरे लगेंगे।