Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budgam vidhan sabha Election Result 2024: बडगाम सीट से उमर अब्दुल्ला और सैयद मुंतजिर मेहदी के बीच कड़ा मुकाबला, कौन करेगा 'रण फतेह?

Budgam Assembly election Result News कश्मीर की बडगाम विधानसभा सीट इस बार के चुनाव में काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपने उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर दांव खेला है। इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी मुख्य दल हैं और पीडीपी ने सैयद मुंतजिर मेहदी पर अपनी उम्मीदें लगाई हैं । बडगाम एक जनरल सीट है जो कश्मीर संभाग में आती है।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
Budgam vidhan sabha Election Result 2024: बडगाम सीट से उमर अब्दुल्ला और सैयद मुंतजिर मेहदी के बीच कड़ा मुकाबला

डिजिटल डेस्क,  Budgam vidhan sabha chunav Result 2024 कश्मीर की बडगाम विधानसभा सीट भी हॉट सीट में शुमार है। इस सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर दांव खेला है। इसके साथ ही पीडीपी ने सैयद मुंतजिर मेहदी पर दांव खेला है। बडगाम एक जनरल सीट है, कश्मीर संभाग में आने वाली इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी मुख्य दल हैं। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के आगा सैयद रुहल्ला मेहदी ने 2787 वोटों से मत हासिल की थी। उन्हें करीब 44 फीसदी वोट मिले थे।

वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में भी आगा सैयद रुहल्ला ने भी इस सीट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने पीडीपी उम्मीदवार मोहम्मद कमल मलिक को 9672 वोट मिले थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें