Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पौनी की टीम ने सैर संडुआं को 65 रनों से हराया

कस्बे के खेल मैदान में दूसरी कॉस्को बाल नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ। टूर्नामेंट का शुभारंभ पुलिस स्टेशन पौनी के एसएचओ विजय कुमार शर्मा व काना पंचायत के सरपंच संजीव कुमार शर्मा ने किया। पहले मैच में पौनी ने सैर संडुआं (रियासी) की टीम को 65 रनों से हरा दिया।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:32 AM (IST)
Hero Image
पौनी की टीम ने सैर संडुआं को 65 रनों से हराया

संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे के खेल मैदान में दूसरी कॉस्को बाल नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ। टूर्नामेंट का शुभारंभ पुलिस स्टेशन पौनी के एसएचओ विजय कुमार शर्मा व काना पंचायत के सरपंच संजीव कुमार शर्मा ने किया। पहले मैच में पौनी ने सैर संडुआं (रियासी) की टीम को 65 रनों से हरा दिया।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पौनी की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाए। इनमें रीतिक, 24, विशु 23, अनुभव ने 14 रनों का योगदान दिया। सैर संडुआं की टीम की तरफ से गेंदबाजं बिल्ला दो, पंकज, सौरभ, अमित और शमशेर को एक-एक विकेट मिला। जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सैर संडुआं की टीम सात ओवर में मात्र 32 रन बनाकर आलआउट हो गई। टीम के लिए अनिल ने सर्वाधिक 10 रनों का योगदान दिया। पौनी की तरफ से गेंदबाज ं विशु 3, रीतिक दो, राहुल, आर्यन, निखिल को एक-एक विकेट मिला। पौनी टीम के विशु को मैन आफ द मैच का खिताब दिया गया। मैच में मनजोत और डेनिस ने अंपायर तथा हरजोत ने स्कोरर की भूमिका निभाई।

हैंडबाल के खिलाड़ियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : ऊधमपुर हैंडबॉल एसोसिएशन ने शुक्रवार को ऊधमपुर के प्रवीण होटल आयोजित सम्मान समारोह में खेलो इंडिया प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दो खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

हैंडबॉल एसोसिएशन के प्रधान विक्रम सिंह सलाथिया की देखरेख में हुए समारोह में खेल शिक्षक व अन्य लोग शामिल रहे। इस अवसर पर सलाथिया ने कहा कि खेलो इंडिया के तहत हुए हैंडबाल के मुकाबलों में ऊधमपुर के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली प्रदेश की टीम में जगह बनाई। इसके बाद पंचकुला में हुए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश की टीम को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। कांस्य पदक जीतने वाली टीम में ऊधमपुर के दो खिलाड़ी अमन कुमार और उदयवीर सिंह जसवाल शामिल थे। राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए यह समारोह आयोजित किया गया। सलाथिया ने कहा कि सुभाष स्टेडियम में चल रहे कोचिंग सेंटर में लोग अपने बच्चों को कोचिग के लिए भेज कर उनके खेल कौशल को बढ़ावा देने में मदद करेंगे। इससे ऊधमपुर के खिलाड़ी प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर ऊधमपुर के साथ जम्मू कश्मीर का नाम रोशन करेंगे। खेलों को अपनाने से युवा नशे जैसी अन्य सामाजिक बुराइयों से भी दूर रहेंगे। इस अवसर पर रवि सिंह, नवीन शर्मा, संजय, सुरेश खजूरिया सहित अन्य मौजूद थे।