Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रन आउट विवाद पर रनसू ने नहीं खेला मैच, पौनी फाइनल में

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पौनी की टीम ने 12 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए जिसमें टीन के लिए अनुभव 47 रितिक 34 और निखिल ने 17 रनों का योगदान दिया।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 08 Jul 2022 08:44 AM (IST)
Hero Image
रन आउट विवाद पर रनसू ने नहीं खेला मैच, पौनी फाइनल में

संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे में चल रही नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला रनसू क्रिकेट क्लब और पौनी के बीच खेला गया। रनसू टीम के कप्तान दारा सिंह ने आरोप लगाया कि गेंदबाजी के दौरान अंपायर द्वारा पौनी टीम के ओपनर बल्लेबाज को आउट नहीं देने और बल्लेबाजी के दौरान उनके खिलाड़ी को रन आउट देने के विवाद को लेकर उन्होंने मैच को बीच में ही खेलना छोड़ दिया था, जिसके बाद टूर्नामेंट के आयोजकों ने पौनी टीम को विजेता घोषित किया और पौनी की टीम फाइनल में पहुंच गई है।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पौनी की टीम ने 12 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए ,जिसमें टीन के लिए अनुभव 47, रितिक 34 और निखिल ने 17 रनों का योगदान दिया। रनसू की तरफ से गेंदबाजी में सन्नी, धारा सिंह, निखिल ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रनसू की टीम ने 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए थे, लेकिन अंपायर द्वारा रनसू के तीसरे बल्लेबाज को रन आउट देने के बाद रनसू की टीम बिना खेले मैच को छोड़कर वापस लौट गई, टीम का आरोप था कि अंपायर द्वारा उनके बल्लेबाज को गलत आउट दिया गया है, जिसके बाद टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा पौनी की टीम को विजेता घोषित कर दिया। इससे पहले रनसू और निजा क्रिकेट क्लब के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया, जिसमें रनसू ने निजा क्रिकेट क्लब को हराया था। मैच में अंपायर सोनी और संजीव, जबकि पवन स्कोरर की भूमिका निभाई।

--------- अंपायर का निर्णय सही या गलत था पर इसको लेकर रनसू की टीम को मैदान छोड़कर नहीं जाना चाहिए था। रनसू क्रिकेट क्लब की तरफ से मैच को नहीं खेलने पर दूसरी टीम पौनी क्रिकेट क्लब को विजेता घोषित किया गया है।

संजीव कुमार शर्मा, सरपंच एवं टूर्नामेंट के आयोजक