Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ठंडा-ठंडा टेस्टी जूस अब बनेगा घर पर, Juicer Machine बिना न्यूट्रिएंट्स गंवाए निकालती हैं ताजा फलों का रस

आप घर पर ही स्वादिष्ट और बढ़िया क्वालिटी का जूस तैयार करने के लिए इन जूसर मिक्सर को ला सकते हैं। इनमें आप गर्मी में घर से बाहर निकले बिना सब्जी फलों का ताजा और टेस्टी जूस बना सकते हैं। इन Fruit Juicer की मदद से झटपट टेस्ट जूस रेडी हो जाता है वो भी न्यूट्रिएंट्स से भरपूर। इन्हें साफ करना भी काफी ज्यादा मुश्किल काम नहीं है।

By Asha Singh Edited By: Asha Singh Updated: Tue, 14 May 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
Best Selling Juicer Machine : Cover Image

गर्मी में घर से बाहर निकलना बहुत ही मुश्किल काम है। साथ ही इस मौसम में जूस का नियमित रूप से सेवन करने पर शरीर सुचारु रूप से काम करेगा। ऐसे में अगर आप घर पर ताजा फलों और सब्जियों का जूस निकालना चाहते हैं, तो यहां दिए गए जूसर मिक्सर ग्राइंडर को घर ला सकते हैं। ये Mixer Grinder कम बिजली की खपत पर काम करती हैं और ताजा जूस निकालने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहां आपको मॉडर्न, मजबुत और टिकाऊ बॉडी के साथ आने वाली मिक्सर मशीन मिल रही है, जिनको यूजर्स ने अच्छा फीडबैक दिया है। इनमें आपको कई टाइप के जूसर मिल रहे हैं, जिन्हें जरूरत के हिसाब से लिया जा सकता है। इन जूसर मशीन में बना हुआ जूस सेहत के लिए फायदेमंद और काफी ज्यादा पौष्टिक होता है। ये Juice Machine में पल्प और जूस दोनों अलग कंटेनर में स्टोर होगा, जिससे फलों के बीज भी निकल जाएंगे और ताजा और टेस्टी जूस मिलेगा। साथ ही जूस का टेस्ट और स्वाद दोनों ही बरकरार रहता है। ये किचन में ज्यादा स्पेस भी नहीं लेते हैं।

Best Selling Juicer Machine : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

घर पर जूस निकालने के लिए यहां दिए गए टॉप 5 जूसर मशीन को लिस्ट किया है, जिन्हे इस्तेमाल करना काफी आसान और सरल है। ये Juicer Mixer Grinder मिनटों में ही न्यूट्रिएंट्स से भरपूर जूस बनाने में माहिर हैं। कीमत, फीचर्स जानने के लिए नीचे देखें।

1. Kuvings Cold Press Whole Slow Juicer 

यह इस लिस्ट का पॉपुलर जूसर है, जिसको यूजर्स ने 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। यह देखने में काफी स्टाइलिश है और झटपट फल और सब्जियों का जूस भी निकालता है। यह जूसर मिक्सर 12 साल की वारंटी के साथ आ रहा है। कम रखरखाव और वर्षों तक परेशानी मुक्त चलने के लिए बढ़िया मोटर आ रही है।

इस Juice Machine में आपको 10% अधिक जूस के लिए पेटेंटेड JMCS टेक्नोलॉजी मिलती है। साथ ही यह मशीन धीरे-धीरे स्लो प्रोसेस से फलों और सब्जियों से ताजा जूस निकालती है। इसकी कॉपर मोटर लॉन्ग लास्टिंग है, जो बहुत ही अच्छे से काम करती है। Kuvings Cold Press Juicer Price: Rs 20900.

खासियत:

  • कोल्ड प्रेस टेक्नोलॉजी से लैस
  • मैस्टीकेटिंग टेक्नोलॉजी
  • स्लो स्पीड मोटर

कमी:

  • कुछ नहीं।

2. NutriPro Juicer Mixer Grinder - 500 Watts 

अगर आपको बजट कीमत में जूसर मिक्सर घर लाना है, तो यह बेस्ट मशीन है। इसमें आपको 500 वाट की मोटर मिलती है, जो कुछ ही मिनटों में न्यूट्रिएंट्स से भरपूर जूस देती है। इस Fruit Juicer में लगभग हर तरह की फल और सब्जियों का जूस निकालने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसमें आपको सेफ्टी लॉक सिस्टम भी मिल रहा है। बनाने के लिए इस जूसर मशीन में ABS प्लास्टिक बॉडी का यूज किया गया है, जो बेहद मजबूत और टिकाऊ है। इसकी कैपेसिटी 300 मिलीलीटर की है। NutriPro Juicer Mixer Grinder Price: Rs 1699.

खासियत:

  • पॉवरफुल मोटर
  • कॉम्पैक्ट डिजाइन
  • कैरी करने के लिए सिपर जार

कमी:

  • कुछ नहीं।

इन Bosch Mixer Grinder पर लाखों गृहणियों का दिल है फ़िदा, कीमत देखने के लिए यहां क्लिक करें

3. AGARO Imperial Slow Juicer 

प्रीमियम क्वालिटी के इस जूसर मशीन को 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। यह आल इन वन जूसर मशीन है, जिसमें सभी प्रकार की सब्जियों और फलों का जूस निकाल सकते हैं। इसके स्टेनर और कटर को आप बाहर निकाल कर आसानी से धो सकते हैं।

इस Juice Machine में 240 वाट मोटर का यूज किया गया है, जो बिजली की बचत करती है। इसकी शार्प बेल्ड बारीक़ ग्राइंडिंग में मदद करती है, जिससे फल में से अच्छी मात्रा में जूस निकलता है। अंगूर, संतरे और मौसमी जैसे फलों का जूस निकालने के लिए इसका यूज कर सकते हैं। AGARO Cold Press Juicer Price: Rs 13699

खासियत:

  • ऑल-इन-1 फल और सब्जी जूसर
  • मजबूत और टिकाऊ बॉडी
  • 3 स्ट्रेनर
  • कॉपर वायर्ड मोटर

कमी:

  • कुछ नहीं।

4. Philips 1.5-Litre 400-Watt Juicer Machine 

इस फिलिप्स मिक्सर की जितनी तारीफ की जाये उतनी ही कम है। यह ड्रिप स्टॉप, क्विकक्लीन तकनीक, चिकनी और साफ करने में आसान है। इसका डिजाइन देखने में भी काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है, जो आपके किचन को अट्रैक्टिव लुक देगा। इसमें 1 मीटर की लंबी कॉर्ड लेंथ भी दी जा रही है।

कॉम्पैक्ट डिजाइन होने से यह Fruit Juicer किचन में ज्यादा स्पेस नहीं लेगा। इसकी मदद से आप घर से बाहर निकले बिना ही ताजा जूस का सेवन कर सकते हैं। यह डायरेक्ट सर्व, क्विकक्लीन छलनी और पारदर्शी पल्प कंटेनर के साथ आता है। Philips Juicer Price: Rs 6999.

खासियत:

  • शक्तिशाली मोटर
  • कॉर्ड स्टोरेज
  • बढ़िया काम
  • नो स्लिप पैर

कमी:

  • कुछ नहीं।

5. Balzano Cold Press Juicer Mixer 

घर के लिए आप इस कोल्ड प्रेस जूसर मशीन को आर्डर कर सकते हैं क्योंकि इस जूसर मशीन के फीचर्स एडवांस लेवल के हैं। इस Cold Press Juicer को अंगूर, संतरा,आम से लेकर वॉटरमेलन तक का जूस बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। लॉन्ग लास्टिंग यूज के लिए यह इलेक्ट्रिक जूसर मशीन है।

लाइट वेट होने के चलते यह एक पोर्टेबल मशीन है। इस जूसर को चलाने पर ज्यादा बिजली बिल नहीं आता है। ऊपर से यह आल इन वन फ्रूट और वेजिटेबल मशीन चलने पर अधिक शोर भी नहीं करती है। इसका डिजाइन बहुत ही सुंदर है। Balzano Cold Press Juicer Price: Rs 5999.

खासियत:

  • कॉम्पैक्ट डिज़ाइन
  • पोर्टेबल
  • सेफ्टी लॉक

कमी:

  • कुछ नहीं।

Best Juicer Machine स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Best Selling Juicer Machine

1. क्या जूसर मशीन हेल्दी जूस बनाते हैं?

जी हां, जूसर मिक्सर को हेल्दी जूस बनाने में मददगार माना जाता है। इन Juice Machine में बने जूस के न्यूट्रिएंट्स खराब नहीं होते हैं और इन जूस का सेवन आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बना सकता है।

2. फ्रूट जूसर कितने प्रकार के होते हैं?

मुख्यतौर पर आपको 5 तरह के Juicer Mixer Grinder मिलते हैं। इनमें सेंट्रीफ्यूगल, मैस्टिकेटिंग, ट्रीट्यूरेटिंग, मैन्युअल प्रेस और स्टीमर जूसर शामिल हैं। इन्हें जरूरत के हिसाब से लिया जा सकता है।

3. स्लो प्रोसेसर वाला जूसर क्या है?

एक धीमा Cold Press Juicer फलों और सब्जियों दोनों को कुचलने, पीसने और दबाने की विधियों का उपयोग करता है जिसके परिणामस्वरूप एक ऐसा उत्पाद प्राप्त होता है जिसमें पोषक तत्व अधिक होते हैं।

4. क्या फ्रूट जूसर में सब्जियों का जूस भी निकाला जा सकता है?

ज्यादातर Fruit Juicer से आप फल के अलावा सब्जियों का जूस भी निकाल सकते हैं। इनकी मदद से घर पर करेला, लौकी, चुकंदर, पालक जैसी तमाम सब्जियों का जूस निकाल सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।