Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज से करें इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए आवेदन, ये उम्मीदवार ही कर सकते हैं अप्लाई

इंडियन कोस्ट गार्ड असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती (ICG Assistant Commandant Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 300 निर्धारित है जिसका भुगतान आवेदन के दौरान ही ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 19 Feb 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
ICG Assistant Commandant Recruitment 2024: SC/ST उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के इच्छुक उम्मीदवों के लिए काम की खबर। भारतीय तट रक्षक (ICS) में 2025 बैच के लिए असिटेंट कमांडेंट (जनरल ड्यूटी - जीडी), असिटेंट कमांडेंट - टेक्निकल (इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स) के पदों पर भर्ती (ICG Assistant Commandant Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 19 फरवरी 2024 से शुरू हो रही है। कुल 70 पदों के लिए आयोजित की जा रही इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 6 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकेंगे।

ICG Assistant Commandant Recruitment 2024: कहां और कैसे करें अप्लाई?

इंडियन कोस्ट गार्ड असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2024 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 300 निर्धारित है, जिसका भुगतान आवेदन के दौरान ही ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों को इस भर्ती (ICG Assistant Commandant Recruitment 2024) के लिए शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

ICG Assistant Commandant Recruitment 2024: कौन कर सकता है अप्लाई?

इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 21 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 1999 से पहले तथा 30 जून 2003 के बीच नहीं हुआ होना चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंडों की जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (ICG Assistant Commandant Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - RRB ALP 2024: आज है रेलवे में 5996 असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख