Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Coast Guard Recruitment 2024: बढ़ गई है लास्ट डेट, नाविक भर्ती के लिए अब इस तारीख तक करें आवेदन

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका मतलब यह है कि उम्मीदवार का जन्म 1 सितंबर 2002 से पहले तथा 31 अगस्त 2006 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 29 Feb 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
Indian Coast Guard Recruitment 2024: बढ़ गई है लास्ट डेट, नाविक भर्ती के लिए अब इस तारीख तक करें आवेदन

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से नाविक भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) द्वारा नाविक (जनरल ड्यूटी) वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अनुसार, अब अभ्यर्थी 3 मार्च, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://joinindiancoastguard.cdac.in/cgept/ पर जाकर आवेदन करना होगा। बता दें कि पहले इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी, 2024 थी, जिसे बढ़ाकर अब 03 मार्च, 2024 किया गया है।

(Image-freepik)

Indian Coast Guard Navik (GD) Recruitment 2024: इन तिथियों का रखें ध्यान  

नाविक जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत-13 फरवरी, 2024

नाविक जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि- 27 फरवरी, 2024 (पहले)

नाविक जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 03 मार्च 2024 (विस्तार करने के बाद)

Indian Coast Guard Navik (GD) Recruitment 2024: ये मांगी है एज लिमिट

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका मतलब यह है कि उम्मीदवार का जन्म 1 सितंबर 2002 से पहले तथा 31 अगस्त 2006 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। वहीं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

Indian Coast Guard Navik (GD) Recruitment 2024: इंडियन कोस्ट गार्ड नाविक भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://join Indiancoastguard.cdac.in/cgept/ पर जाना होगा। अब ऑनलाइन आवेदन करें" लिंक पर क्लिक करें। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें आवेदन पत्र प्रिंट करें।

यह भी पढ़ें: भारतीय तटरक्षक बल में शामिल होने का सुनहरा मौका, नाविक (GD) पदों के लिए कल तक कर सकते हैं अप्लाई