Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भगवान ने मुझसे खुलासा करवाया', तिरुपति प्रसाद विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू- जगन सरकार ने लोगों की भावनाओं के साथ खेला

Tirupati Laddu Row आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलने के मामले में सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछली जगन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया और भावनाओं का सम्मान नहीं किया। साथ ही सीएम ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह खुलासा उनसे भगवान ने कराया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
नायडू ने कहा कि जगन सरकार ने लोगों की भावनाओं का सम्मान नहीं किया। (File Image)

एएनआई, अमरावती। तिरुपति प्रसाद में मिलावट को लेकर हो रहे विवाद के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य की पिछली जगन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया और उनकी भावनाओं का सम्मान नहीं किया। साथ ही नायडू ने कहा कि उनकी सरकार मंदिरों की पवित्रता और भक्तों की भावनाओं का सर्वोच्च सम्मान करती है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हर धर्म की कुछ परंपराएं और प्रतिबद्धताएं होती हैं और सरकार को उन सभी का सम्मान करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया और उनकी भावनाओं का सम्मान नहीं किया।

जगन सरकार पर फर्जी प्रचार का लगाया आरोप

उन्होंने कहा, 'न केवल उस सरकार ने अमरावती को नष्ट कर दिया है, बल्कि उन लोगों पर भी जवाबी हमला किया है, जिन्होंने अपनी आवाज उठाई और ऐसे लोगों के खिलाफ झूठा प्रचार किया।' चंद्रबाबू ने कहा, 'जिस तरह वाईएसआरसीपी नेताओं ने बाबाई की हत्या का झूठा खंडन किया, उसी तरह वे प्रकाशम बैराज में नावों के मुद्दे का खंडन कर रहे हैं।'

आंध्र प्रदेश के सीएम ने कहा कि वाईएसआरसीपी नेताओं ने अपराध करने के बाद पलटवार, फर्जी प्रचार और झूठे खंडन की कला में महारत हासिल कर ली है। चंद्रबाबू ने कहा कि न केवल पिछली सरकार ने अपराध किया, बल्कि बेशर्मी से इससे ध्यान भटकाने वाली राजनीति भी की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के तुरंत बाद उन्होंने कार्यकारी अधिकारी को तिरुमाला की सात पहाड़ियों को साफ करने का आदेश दिया।

भगवान ने मुझसे तथ्य उजागर करवाए: नायडू

उन्होंने कहा, 'ईओ ने लड्डू की गुणवत्ता में सुधार के लिए गंभीर कदम उठाए हैं और पहले घी की आपूर्ति करने वाली विभिन्न कंपनियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।' आंध्र प्रदेश के सीएम ने कहा कि उन्हें लगा कि भगवान ने खुद उनसे लड्डू पर ये तथ्य उजागर करवाए हैं।

नायडू ने कहा, 'सर्वशक्तिमान सब कुछ करता है और हम केवल नाममात्र के हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से ऐसा महसूस करता हूं।' नायडू ने कहा कि आगे और कदम उठाए जाने की जरूरत है तथा तिरुमाला के संबंध में उन्हें कैसे क्रियान्वित किया जाए, इस पर चर्चा की जा रही है। जीर स्वामी, कांची स्वामी और अन्य पंडितों से परामर्श के बाद जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।