Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: अमेरिका से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, सफल और सार्थक रही तीन दिवसीय यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी। उन्होंने लिखा प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की सफल और सार्थक यात्रा पूरी करने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी ने अमेरिका में कई द्विपक्षीय वार्ता में भी हिस्सा लिया।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:35 AM (IST)
Hero Image
नई दिल्ली के लिए रवाना हुए पीएम मोदी।

जागरण, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की सफल और सार्थक यात्रा पूरी करने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हुए।"

संयुक्त राष्ट्र को पीएम मोदी ने किया संबोधित

अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र में समिट ऑफ द फ्यूचर व क्वाड लीडर्स समिट में भाग लिया। इसके अलावा उन्होंने कुवैत, नेपाल और फिलिस्तीन के नेताओं के साथ कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं। क्वाड सम्मेलन से पहले पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के आवास पर द्विपक्षीय वार्ता की। बैठक में दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने राष्ट्रपति जेलेंस्की से की मुलाकात, रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष के समाधान पर हुई चर्चा

— ANI (@ANI) September 24, 2024