Move to Jagran APP

Video: जीत के बाद रोहित शर्मा खास अंदाज में क्यों लेने गए थे ट्रॉफी, पीएम मोदी को खुद बताया

पीएम मोदी ने रोहित शर्मा द्वारा बारबाडोस की पिच की मिट्टी खाने के पीछे की वजह पूछी तो इसपर रोहित ने कहा जहां पर हमें जीत मिली वहां पर हमें बस वह पल हमेशा के लिए याद रखना था और वो (मिट्टी) चखना था। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा से ट्रॉफी लेने के दौरान उस खास अंदाज में किए गए डांस के बारे में भी पूछा।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 05 Jul 2024 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 05:10 PM (IST)
लड़कों ने कहा कि ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना है- राहित शर्मा (फोटो, एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार यानी 4 जुलाई को अपने आधिकारिक सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मुलाकात की। इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हेड कोच राहुल द्रविड़, विराट कोहली सहित पूरी टीम के खिलाड़ी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री से क्रिकेट टीम की मुलाकात और बातचीत की वीडिया पीएमओ ने एक्स पर शेयर की है।

भारतीय टीम के साथ बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने हमारे देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया है और आपने हमारे देशवासियों की सभी आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा किया है। मेरी ओर से आपको हार्दिक बधाई।"

आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया- द्रविड़

पीएम मोदी से बातचीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, "मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया और अहमदाबाद में हमारे मैच के दौरान आप वहां भी आए थे, मैं मानता हूं कि वह समय उतना अच्छा नहीं था, इसलिए हम बहुत खुश हैं कि हम आज इस खुशी के मौके पर आपसे मिल पाए।"

जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है- द्रविड़

द्रविड़ ने आगे कहा, "मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि रोहित और इन सभी लड़कों ने जो जुझारूपन और जो कभी हार न मानने वाला रवैया दिखाया है, वह बहुत मायने रखता है। इसका श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है। सभी ने विश्व कप जीतने के लिए बहुत मेहनत की है। यह बहुत खुशी की बात है कि इन लड़कों ने युवा पीढ़ी को प्रेरित किया है।"

हम सभी ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था- रोहित

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हम सभी ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था, इसके लिए बहुत मेहनत की थी। कई बार हम विश्व कप जीतने के बहुत करीब पहुंच गए थे, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाए, लेकिन इस बार सभी की वजह से हम यह हासिल कर पाए।"

बस वह पल हमेशा के लिए याद रखना था

पीएम मोदी ने रोहित शर्मा द्वारा बारबाडोस की पिच की मिट्टी खाने के पीछे की वजह पूछी, तो इसपर रोहित ने कहा, "जहां पर हमें जीत मिली वहां पर हमें बस वह पल हमेशा के लिए याद रखना था और वो (मिट्टी) चखना था।"

ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना- राहित

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा से ट्रॉफी लेने के दौरान उस खास अंदाज में किए गए डांस के बारे में भी पूछा। इसपर कप्तान रोहित ने बताया, इसके पीछे की वजह ये थी कि वह हमारे लिए इतना बड़ा पल था कि... मुझे लड़कों ने बोला कि आप ऐसे ही मत चलकर जाना ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना।

इसपर प्रधानमंत्री ने हंसते हुए तपाक से बोला... 'ये चहल (यजुवेंद्र चहल) का आइडिया था क्या?' रोहित ने इसपर कहा कि नहीं यह यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों का आइडिया था।

ये भी पढ़ें: रेल यात्रियों को मिलने वाला है बड़ा गिफ्ट, हजारों नॉन-एसी कोच बढ़ाने की तैयारी में रेलवे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.