Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले की TCSA ने की निंदा, PM मोदी से की हस्तक्षेप की मांग

त्रिपुरा चकमा स्टूडेंट्स एसोसिएशन (टीसीएसए) ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर कथित हमले की निंदा की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया है। टीसीएसए ने शनिवार को कहा कि बांग्लादेश में इस तरह के अत्याचार आम हैं। वे भारत सरकार और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तत्काल कार्रवाई की अपील करते हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले की TCSA ने की निंदा

एएनआई, अगरतला: त्रिपुरा चकमा स्टूडेंट्स एसोसिएशन (टीसीएसए) ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर कथित हमले की निंदा की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया है। टीसीएसए ने शनिवार को कहा कि बांग्लादेश में इस तरह के अत्याचार आम हैं। वे भारत सरकार और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तत्काल कार्रवाई की अपील करते हैं।सामाजिक कार्यकर्ता अमिताब चकमा ने कहा कि बांग्लादेश में, अल्पसंख्यकों, विशेषकर बौद्धों और हिंदुओं पर हमले हुए हैं।

अंधाधुंध आगजनी के परिणामस्वरूप 79 लोगों की मौत हो गई और सौ से अधिक घर जला दिए गए। कई महिलाएं और बच्चे अब भी जंगलों में छिपे हुए हैं। बांग्लादेश में नई सरकार पूरी तरह से अप्रभावी है, जिसके कारण यह ¨हसा और आगजनी हुई है।

मैं प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध करता हूं कि वे इस मुद्दे पर ध्यान दें और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए उपाय करें। वहीं, मिजोरम के चकमा आदिवासी समुदाय के सबसे बड़े समुदाय-आधारित संगठन सेंट्रल यंग चकमा एसोसिएशन ने अंतरिम बांग्लादेश सरकार से सेना को दी गई मजिस्टि्रयल और पुलि¨सग शक्तियों को वापस लेने का आग्रह किया है।-