Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix के इस प्लान में मिलता है 4 डिवाइस का एक्सेस, वीडियो क्वालिटी भी शानदार

Netflix की तरफ से भारत में कई सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए जाते हैं। इनमें बेसिक से लेकर प्रीमियम तक कई प्लान शामिल है। हर एक प्लान में वीडियो क्वालिटी और डिवाइस का एक्सेस अलग-अलग मिलता है। 149 रुपये वाले प्लान में 480p रेजॉल्यूशन वीडियो क्वालिटी मिलती है और एक ही फोन में नेटफ्लिक्स चलाया जा सकता है। यहां नेटफ्लिक्स के सभी प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 18 Jun 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
ये हैं नेटफ्लिक्स के बेसिक से लेकर स्टैंडर्ड तक प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की ओर से भारत में कई सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए जाते हैं। यहां चार अलग-अलग प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं। इनमें से यूजर्स अपनी स्ट्रीमिंग जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्लान चुन सकते हैं। इसमें 149 रुपये से शुरू होकर 649 रुपये प्रति महीने तक के प्लान शामिल हैं।

नेटफ्लिक्स के प्लान

नेटफ्लिक्स इंडिया की तरफ से इंडियन यूजर्स के लिए मुख्य रूप से चार प्लान पेश किए जाते हैं। इनमें मोबाइल, बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम शामिल हैं। हर एक प्लान अलग खासियतों के साथ आता है। सब में व्यूइंग एक्सपीरियंस भी अलग मिलता है।

149 रुपये वाला प्लान

यह प्लान ऐसे लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं जिन्हें मोबाइल के लिए बेसिक प्लान चाहिए। इस प्लान में 480p रेजॉल्यूशन वीडियो क्वालिटी मिलती है। इस प्लान को एंड्रॉइड फोन, आईफोन, आईपैड और टैबलेट में एक्सेस कर सकते हैं। इसमें एक समय एक ही यूजर वीडियो कंज्यूम कर सकता है।

199 रुपये वाला नेटफ्लिक्स प्लान

इसमें यूजर्स को वीडियो रेजॉल्यूशन क्वालिटी बेहतर मिलती है। प्लान में वीडियो क्वालिटी 480p से 720p हो जाती है। प्लान का एक्सेस मोबाइल, टैबलेट, कंप्यूटर और स्मार्ट टीवी के लिए एक्सेस मिलता है।

499 रुपये में भी मिलता है प्लान

यह नेटफ्लिक्स का स्टैंडर्ड प्लान है। इसमें 1080p पर वीडियो देखने का मजा मिलता है। इस प्लान के साथ नेटफ्लिक्स एक साथ दो डिवाइस में चल सकता है। प्लान का एक्सेस मोबाइल, टैबलेट, कंप्यूटर और स्मार्ट टीवी के लिए एक्सेस मिलता है।

नेटफ्लिक्स प्रीमियम प्लान: 649 रुपये

इस प्लान को खासतौर से उन लोगों के लिए पेश किया जाता है, जिन्हें कोई ऐसा प्लान चाहिए जिसमें कई सारे लोग नेटफ्लिक्स चला पाएं। इसमें 4K हाई स्ट्रीमिंग क्वालिटी मिलती है। साथ में स्पाटियल ऑडियो सपोर्ट भी मिलता है। इसमें 4 लोग एक साथ अलग-अलग डिवाइस में नेटफ्लिक्स चला सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- CMF Phone 1 की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, Buds Pro 2 ईयरबड्स और Watch Pro 2 स्मार्टवॉच की भी होगी एंट्री