Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के तीन जिलों में बनने वाली हैं चकाचक सड़कें, निर्माण के लिए 100.78 करोड़ रुपये की राशि जारी

यूपी के तीन जिलों- गोरखपुर कुशीनगर और महराजगंज में आठ सड़कों के निर्माण के लिए सरकार ने 100.78 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इस राशि से सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा और यातायात व्यवस्था बेहतर होगी। गोरखपुर में भटहट से बांस स्थान मार्ग को चार लेन गोरखपुर उप मार्ग को चार लेन नौसड़ से पैडलेगंज मार्ग को छह लेन और जिला जेल बाईपास मार्ग को चार लेन किया जाएगा।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 24 Sep 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी आदित्यनाथ - फाइल फोटो ।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। शासन ने राज्य, प्रमुख व अन्य जिला मार्ग योजना के तहत गोरखपुर, कुशीनगर और महराजगंज में आठ सड़कों के निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए 100.78 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। यह राशि चालू परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए दी गई है, जिससे क्षेत्र की यातायात व्यवस्था और सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा।

इस योजना के अंतर्गत गोरखपुर में भटहट से बांस स्थान मार्ग को चार लेन में परिवर्तित करने के लिए 79.17 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इसके साथ ही, गोरखपुर उप मार्ग (देवरिया बाईपास रोड) को चार लेन करने के लिए 30 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

गोरखपुर में नौसड़ से पैडलेगंज मार्ग को छह लेन में परिवर्तित करने के लिए 25 करोड़ रुपये और जिला जेल बाईपास मार्ग को चार लेन में करने के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा, रामगढ़ ताल मार्ग को चार लेन में करने के लिए 2.51 करोड़ रुपये का बजट भी रखा गया है।

गोरखपुर कसया मार्ग को चौड़ा करने के लिए 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। महराजगंज जिले में भटहट-घोड़हवा मार्ग को चौड़ा करने के लिए 1.24 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जबकि कुशीनगर में तमकुही-बरवा पट्टी मार्ग को चौड़ा करने के लिए 9.50 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है।

ये भी पढ़ें - 

Lucknow News: बेसुध हालत में मिली पांचवी की छात्रा, पिता को बताया- जबरन कार में बैठाकर होटल ले गए थे 'वो' लोग