Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक जालसाज ऐसा, जिसने 20 लड़कियों से ठगे आईफोन और लाखों रुपये; खुद को बताता था विप्रो कंपनी का HR मैनेजर

Greater Noida News ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो मेट्रिमोनियल साइट्स पर विप्रो कंपनी के रीजनल मैनेजर एचआर बनकर युवतियों को शादी का झांसा देकर ठगी करता था। आरोपी करीब 20 युवतियों से लाखों की ठगी कर चुका है। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद कर जेल भेज दिया गया है।

By gyanendra shukla Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:23 PM (IST)
Hero Image
विप्रो का फर्जी रीजनल मैनेजर बन 20 युवतियों को ठगने वाला गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। विप्रो कंपनी का रीजनल मैनेजर एचआर बनकर मेट्रिमोनियल साइटों (Matrimonial Sites) पर शादी का झांसा देकर युवतियों से ठगी करने वाले आरोपी को बिसरख पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी करीब 20 युवतियों से लाखों की ठगी कर चुका है। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद कर जेल भेज दिया गया है।

डीसीपी सेंट्रल शक्ति मोहन अवस्थी के मुताबिक, आरोपी की पहचान लखनऊ के महानगर एक्सटेंशन निवासी राहुल चतुर्वेदी के रूप में हुई है। वर्तमान में वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की राधा स्काई गार्डन सोसायटी में रहता था।

खुद को बताता है रीजनल मैनेजर एचआर

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युवतियों फंसाने के लिए जीवनसाथी डॉट कॉम, बेटर हाफ आदि मेट्रिमोनियल साइटों पर अपनी प्रोफाइल बनाई है। जिसमें खुद को विप्रो कंपनी में रीजनल मैनेजर एचआर का बताया है। इन साइटों पर दर्ज युवतियों के मोबाइल नंबर पर बातचीत कर शादी का झांसा देकर फंसा कर ठगी करता था।

एक युवती से आईफोन और दो लाख ठगे

युवती से 80 हजार का आईफोन और दो लाख रुपए ठगे थे। एक अन्य युवती से भी 65 हजार के दो मोबाइल फोन, 5 हजार, एक युवती से दो लाख रुपये ठगे। आरोपी युवतियों को कंपनी की अपनी अलग-अलग माह की फर्जी सेलरी स्लिप भी बनाकर भेजता था।

गिफ्ट का सामान बेचकर पूरे करता था महंगे शौक

आरोपी युवतियों से मिले महंगे मोबाइल फोन व अन्य सामान विभिन्न साइटों के माध्यम से बेच कर मिले रुपए से पार्टी व अन्य शौक पूरे करता था। आरोपी ठगी के बाद युवती का नंबर भी ब्लॉक कर देता था। ज्यादातर 35 साल की उम्र की महिलाओं को निशाना बनाता था।

ये भी पढ़ें- Gurugram News: दहेज और बच्चा न होने पर पति करता था मारपीट, पत्नी ने कूदकर की आत्महत्या

नौकरी करने वाली युवतियों से आसानी से पैसे मिल जाते थे। आरोपी आवाज बदलकर खुद पिता बनाकर युवतियों से अपनी शादी की बात कर उनके परिवार के सदस्यों से मिलने की भी कोशिश करता था।