Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, अमरोहा और बिजनौर के शूटरों ने 20 दिन पहले लिखी थी वारदात की पटकथा

Noida Crime News नोएडा के सेक्टर-142 थाना क्षेत्र में खोड़ा के प्रॉपर्टी डीलर नवेंद्र कुमार झा की हत्या अमरोहा और बिजनौर के शूटरों ने की थी। हत्या की साजिश 20 दिन पहले रची गई थी। नीरज और उसके भाई राजीव शक्ति ने मिलकर नवेंद्र को रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी। पुलिस ने दोनों शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, अमरोहा और बिजनौर के शूटरों ने 20 दिन पहले लिखी थी वारदात की पटकथा

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-142 थाना क्षेत्र में 137 मेट्रो स्टेशन के नीचे गोली मारकर हुई खोड़ा के प्रॉपर्टी डीलर नवेंद्र कुमार झा की हत्या अमरोहा के शूटर से कराई गई थी। इसका साथ बिजनौर चांदपुर के शूटर ने भी दिया था। दोनों जिले के अलावा नोएडा पर्थला के चार शूटरों से इसी अंदाज में ही नीरज और उसके भाई ने अपने पिता की हत्या करवाई थी।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्तिमोहन अवस्थी ने बताया कि फेस दो बी ब्लॉक में संपत्ति का विवाद नहीं निपटने पर नीरज और उसके भाई राजीव, शक्ति ने मिलकर नवेंद्र को रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी। हत्याकांड से 20 दिन पहले हत्या करने का व्यूह रचा गया था। भाड़े के शूटर अमरोहा हसनपुर के रामवीर उर्फ गदल से संपर्क किया गया।

रामवीर ने नोएडा कमिश्नरेट का नाम सामने आते ही बिजनौर चांदपुर के बृजपाल शूटर को हत्या करने में शामिल करने पर जोर दिया। दोनों शूटर हत्या करने को राजी हो गए। हत्याकांड से दो दिन पहले दोनों शूटर नोएडा पहुंचे। नीरज की आईडी पर बुक सेक्टर-12 के होटल में रुक गए। दोनों को हत्या करने के लिए सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन स्कूटी से पहुंचे थे। नीरज मथुरा में ही रूक गया था, जबकि दोनों शूटरों ने बिजनौर में फरारी काटी।

बिजनौर और अमरोहा के शूटरों दशकों से पुराना नाता

Bदोनों के शूटरों के गांव में जाकर जानकारी करने पर पुलिस को पता चला कि दोनों सिरफिरे किस्म के अपराधी हैं। सामान्य बातों पर ही मर मिटने और भिड़ने को तैयार रहते हैं। दोनों के पास गांव में 15 से 20 बीघे तक जमीन है। नीरज करीब 15 साल से रामवीर से जुड़ा हुआ है।

लेबर चौक के पास चलवाई थी गोली

नीरज और राजीव ने अपने पिता 70 वर्षीय ओमप्रकाश की हत्या 18 फरवरी 2014 को लेबर चौक से पहले गली में नेहरू गार्डन में करवाई थी। इनके तीसरे भाई मैनपुरी के राजेश कुमार गुप्ता ने इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

12 मार्च को पुलिस ने राजीव, नीरज के अलावा नोएडा पर्थला खंजरपुर के सुनील, बिजनौर चांदपुर के देवेंद्र सिंह गुर्जर, अमरोहा के रामवीर व राजपाल को गिरफ्तार किया था। इनके पास से तमंचे के अलावा लोहे की रोड बरामद की थी।

ये भी पढ़ें- Greater Noida Crime: गे डेटिंग ऐप पर युवक को फंसाया, कुकर्म कर जबरदस्ती ट्रांसफर कराए पैसे; दो गिरफ्तार