Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: फ्री में देखें न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का मैच, स्टेडियम में एंट्री पाने का जानिए तरीका

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच 9 से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच का दर्शक निःशुल्क लुत्फ़ उठा सकेंगे। मैच देखने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। सुरक्षा कारणों से अफगानिस्तान बोर्ड ने यह फैसला लिया है। स्टेडियम में दर्शकों का डाटा सुरक्षित रखा जाएगा। मैच के दौरान दर्शकों को सुबह 8 बजे से प्रवेश मिलेगा।

By Ankur Tripathi Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 31 Aug 2024 11:19 PM (IST)
Hero Image
शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित क्रिकेट मैदान।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच का दर्शक निश्शुल्क लुफ्त उठा सकेंगे। निश्शुल्क मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इसके साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई जगह पर टिकट काउंटर खोले जाएंगे। स्टेडियम के बाहर भी कई काउंटर होंगे। जहां दर्शक पहुंचकर भी रजिस्ट्रेशन करा पाएंगे।

अगले सप्ताह से करा पाएंगे रजिस्ट्रेशन

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वेबसाइट और जगह का चयन किया जा रहा है। अगले एक-दो दिन में वेबसाइट और काउंटर की जानकारी दे दी जाएगी। अगले सप्ताह से दर्शक मैच देखने के लिए रजिस्ट्रेशन करा पाएंगे। सुरक्षा को देखते हुए अफगानिस्तान बोर्ड की ओर से यह निर्णय लिया गया है।

क्रिकेट प्रेमियों का डाटा रहेगा सुरक्षित

स्टेडियम में पहुंचने वाले हर क्रिकेट प्रेमियों का डाटा सुरक्षित रखा जाएगा और यह जानकारी में मिल सकेगी कि पांच दिन तक कितने क्रिकेट प्रेमियों ने मैच का रोमांच उठाया। इसके साथ ही कहां कहां से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच देखने के लिए दर्शक पहुंचे है।

निश्शुल्क प्रवेश होने के कारण अफगानिस्तान बोर्ड, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व जिला प्रशासन को जानकारी नहीं हो पाती कि प्रतिदिन कितने दर्शक मैच देखने के लिए पहुंच रहे है। दर्शकों की जानकारी होने पर सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर किया जा सकेगा।

आठ बजे से मिलेगा प्रवेश

स्टेडियम में दर्शकों को सुबह आठ बजे से प्रवेश मिलने लगेगा। दोनों देशों की टीम सुबह नौ बजे तक स्टेडियम में पहुंच जाएगी। पहले अफगानिस्तान और उसके 20 मिनट बाद न्यूजीलैंड की टीम पहुंचेगी। सुबह साढ़े नौ बजे टॉस होगा। सुबह 10 से पांच बजे तक मैच होगा।

टीम के आने के दौरान दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी। वीवीआइपी और खिलाड़ी का प्रवेश एक ही गेट से होगा। स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए दर्शकों को रजिस्ट्रेशन के समय मिले कोड को दिखाना होगा। मैच

आईपीएल की मेजबानी के लिए स्टेडियम में बढ़ेगी सुविधाएं

अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के सफल आयोजन के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से स्टेडियम में सुविधाएं बढ़ाने के लिए कार्य शुरू हो जाएंगे। वर्तमान में स्टेडियम में 12 हजार दर्शक क्षमता है। दर्शक क्षमता को बढ़ाने के लिए स्टेडियम में दर्शक दीर्घा बनाई जाएगी।

प्राधिकरण की ओर से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। आने वाले समय में स्टेडियम में 25 हजार दर्शक मैच का लुफ्त उठा पाएंगे। दिल्ली के नजदीक होने के कारण यहां आईपीएल मैच मिलने की संभावनाएं भी अधिक होगी।