Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'फर्जी दस्तावेज से हड़पी जमीन और जान से मारने की दी धमकी', Mafia Atiq Ahmed के कई गुर्गों पर मुकदमा दर्ज

माफिया अतीक अहमद के कई गुर्गों के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर जयश्री उर्फ सूरजकली की जमीन पर कब्जा करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने और धमकी देने का आरोप है। पीड़िया का कहना है कि 1990 में अतीक अहमद और उसके गुर्गों ने उसके पति को अगवा कर लिया था।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक अहमद के कई गुर्गों के खिलाफ मुकदमा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। झलवा की रहने वाली जयश्री उर्फ सूरजकली पत्नी स्व. बृजमोहन उर्फ बच्चा ने धूमनगंज थाने में माफिया अतीक अहमद के कई गुर्गों के खिलाफ अपहरण, फर्जी दस्तावेज तैयार करने, धमकी देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है।

फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने का आरोप

आरोप लगाया है कि फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसकी जमीन हड़प ली गई। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।

सूरजकली का कहना है कि वर्ष 1990 में माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों ने उसके पति को अगवा  करके गायब करवा दिया। इसके बाद फर्जी दस्तावेजों को तैयार कर कूटरचित हस्ताक्षर द्वारा पैतृक भूमि का बैनामा शिवाकोटी सहकारी समिति को बनवा दिया।

विपक्षियों ने कोर्ट में दाखिल किया प्रतिवाद

कूटरचित बनामे के तथाकथित फर्जी सचिव बनकर सुरेश चंद द्विवेदी, कृष्णकांत द्विवेदी द्वारा सत्यनारायण तिवारी निवासी गोपाल मिश्रा का पूरा मोहिउद्दीनपुर, शुभम नारायण व दशरथ कुशवाहा निवासी साकेत नगर, अनिल कुमार सिंह निवासी मयूर विहार, कुलदीप सिंह व उदर श्रीवास्तव, अरुण पंडित निवासी मयूर विहार, कृष्णकांत द्वारा बिना अधिकार के बेईमानी पूर्वक, छलकपट व कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर बैनामा निष्पादित कर दिया। जिस पर न्यायालय में वाद दाखिल किया। इसी दौरान विपक्षियों ने न्यायालय में प्रतिवाद दाखिल कर दिया‌।

यह भी पढ़ें- पांच लाख रुपये मांगने पर घोंटा था प्रेमिका का गला, होटल में सुमन की हत्या करने वाले विवेक ने पूछताछ में बताई नई कहानी

घर पर जा जान से मारने की धमकी

इसे भूमि  पर अवैध कब्जा करने की नीयत से दाखिल किया गया, जो जांच में फर्जी व कूटरचित सिद्ध हो गया। इससे विपक्षी आक्रोशित हो गए। आठ सितंबर को उसके घर पर चढ़कर मारपीट की गई। जान से मारने की धमकी दी गई। धमकाया गया कि पुलिस से शिकायत करने पर अंजाम ठीक नहीं होगा। इससे वह और उसके बच्चे भयभीत हो गए। किसी प्रकार वह घर से निकली और तहरीर देने थाने पहुंची।

धूमनगंज थाना प्रभारी अमरनाथ राय का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमों को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- हिंदू विवाह कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं, जिसे सहमति से भंग किया जा सके: इलाहाबाद हाई कोर्ट