Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जय शाह ने वाराणसी में बन रहे स्टेडियम का किया निरीक्षण, 451 करोड़ की लागत से हो रहा निर्माण

बीसीसीआई सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने वाराणसी के डीह गंजारी गांव में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया। स्टेडियम का निर्माण 451 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है और इसकी दर्शक क्षमता 40000 होगी। स्टेडियम का निर्माण दिसंबर 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है। जय शाह ने देर शाम विश्वनाथ धाम में बाबा का पूजन किया और सप्तर्षि आरती देखी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
जय शाह ने वाराणसी में बन रहे स्टेडियम का किया निरीक्षण,

जागरण संवाददाता, वाराणसी। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को काशी के डीह गंजारी गांव में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने अभी तक तैयार हो चुके पवेलियन को देखा और निर्माण एजेंसी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के अधिकारियों को तय समय में गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने का निर्देश दिया।

इनके साथ बीसीसीआइ के विशेषज्ञों की टीम भी थी। उन्होंने लगभग एक घंटे तक स्टेडियम का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्टेडियम का शिलान्यास बीते वर्ष 23 सितंबर को किया था। यह स्टेडियम 31 एकड़ में 451 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। इसके वास्तु पर भगवान शिव और काशी की संस्कृति की छाप दिखेगी।

40 हजार होगी दर्शक क्षमता

स्टेडियम की दर्शक क्षमता 40,000 की होगी और इसका निर्माण दिसंबर 2025 तक करना है। पवेलियन का निर्माण पूरा हो चुका है और यहां 2026 में आइपीएल के मैच कराने की तैयारी है। जय शाह ने देर शाम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में बाबा का अभिषेक व षोडशोपचार पूजन किया और सप्तर्षि आरती देखी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में एक और एनकाउंटर, गाजीपुर में STF ने ढेर किया एक लाख का इनामी बदमाश; RPF जवानों की हत्या में था शामिल

इसे भी पढ़ें: महाबोधि एक्सप्रेस पर प्रयागराज में पथराव, कई यात्री घायल; मची अफरा-तफरी