Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: पिता की आंखों के सामने कोसी नदी में बह गया बच्चा, एक किलोमीटर दूर मिला शव

उत्तराखंड के रामनगर में एक दर्दनाक हादसा हुआ जहां कोसी नदी में नहाने गए एक 12 वर्षीय बच्चे को उसके पिता की आंखों के सामने तेज बहाव में बहा ले गया। चार घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद बच्चे का शव एक किलोमीटर दूर चैनपुरी की ओर मिला। इस घटना से स्वजन सदमे में हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By trilok rawat Edited By: Vivek Shukla Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
हादसे के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जागरण

जागरण संवाददाता, रामनगर। कोसी नदी में नहाने गए एक पिता की आंखों के सामने उसका 12 वर्षीय बच्चा बह गया। बच्चे की खोजबीन के लिए तलाशी अभियान चलाया गया। चार घंटे बाद बच्चे का शव बरामद हुआ। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया।

घटना से स्वजन सदमे में हैं, सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।  मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के ब्लाक थैलीसैंण पटटी चौथाण निवासी गोविंद सिंह अपने परिवार के साथ रामनगर के अंतर्गत नई बस्ती पूछड़ी गांव में किराए के मकान में रहते हैं। वह कुछ समय पहले ही रामनगर आकर रहने आए हैं।

गोविंद दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं। रविवार की शाम को उमस होने पर बच्चों ने नहाने की जिद की। जिसके बाद गोविंद अपने पुत्र धीरज, नीरज बिष्ट व बेटी के साथ शाम को तीन बजे गांव के समीप बह रही कोसी नदी में नहाने के लिए चले गए।

इसे भी पढ़ें-पुलिस के लिए सिरदर्द बना अपराधी मुकेश बोरा, दो IPS-दो सीओ समेत तलाश में जुटे 50 पुलिसकर्मी

नहाने के दौरान धीरज बिष्ट गहरे पानी की ओर चला गया। इसके बाद वह डूब गया। इस दौरान कुछ दूरी पर नहा रहे पिता ने बेटे को बचाने के लिए शोर मचाया, जब तक लोग मदद के लिए पहुंचते तब तक बच्चा बह गया।

सूचना पर कोतवाल अरुण सैनी, एसएसआई मनोज नयाल, फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर बुलाई। संयुक्त टीम ने बच्चे की तलाश की तो एक किलोमीटर नीचे चैनपुरी की ओर बच्चे का शव बरामद हो गया। घटना से स्वजन सदमे में हैं।

इसे भी पढ़ें-दिल्ली में सड़क-भूतल मंत्रालय व NH अधिकारियों की हुई बैठक, हाईवे की कमजोर पहाड़ियों से खतरा टालने के लिए मांगा प्रस्ताव

रामनगर कोतवाल अरुण सैनी ने कहा कि बच्चे का शव बरामद हो गया है। जिसे कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।