Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजरायल ने गाजा की मस्जिद पर की Air Strike, 18 लोगों की मौत; युद्ध की पहली वर्षगांठ मनाने जुटे थे लोग

Israel Hamas War मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के पास मौजूद मस्जिद पर इजरायल ने एयर स्ट्राइक की। रविवार तड़के हुए इस हमले में 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। यह हमला तब हुआ जब लोग फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजरायल के साथ युद्ध की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:48 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा की एक मस्जिद पर एयर स्ट्राइक की।(फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

रॉयटर्स, काहिरा। Israel Hamas War। एक तरफ जहां इजरायली सेना हिजबुल्लाह के खिलाफ लगातार हमले कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ गाज में भी हमास के खिलाफ युद्ध जारी है। रविवार तड़के गाजा मस्जिद पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 18 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए। इसकी जानकारी फलस्तीन अस्पताल ने दी।

युद्ध की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए इकठ्ठा हुए थे लोग

यह हमला मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के पास मौजूद मस्जिद पर हुआ। यह  हमला तब हुआ जब लोग फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजरायल के साथ युद्ध की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक गाजा पर इजरायल के बाद के सैन्य हमले में लगभग 42,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

बता दें कि 7 अक्टूबर की रात को हमास के आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया था। इस हमले में 1200 लोग मारे गए थे। वहीं, 250 लोगों को बंधक बना लिया गया था। इस हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग छेड़ दी। युद्ध में अब तक 42,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें: हमास पर कहर बनकर बरस रहा इजरायल, हवाई हमले में पांच की मौत; ईरानी राजदूत बोले- गाजा में नरसंहार रोक सकता है भारत