Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fathers Day 2024 पर अपने पिता को दें ये बेहतरीन Electric Scooters, कीमत भी एक लाख रुपये से है कम

दुनियाभर में आज Fathers Day मनाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने पिता को इस मौके पर बेहद खास गिफ्ट देना चाहते हैं। तो Electric Scooter से बेहतर तोहफा नहीं हो सकता। बाजार में एक लाख रुपये से कम कीमत के अंदर बेहतरीन फीचर्स के साथ कौन सी पांच EV (Father’s Day 2024 Gifts idea) में से एक को खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
एक लाख रुपये से कम कीमत पर कौन से Electric Scooters के विकल्‍प मिलते हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत सहित दुनियाभर में आज के दिन Fathers Day को मनाया जाता है। अगर आप भी अपने पिता (Father’s Day 2024) से प्‍यार करते हैं और उनके लिए एक बेहतर गिफ्ट देने की तैयारी कर रहे हैं, तो एक लाख रुपये तक की कीमत पर कौन से (EV scooters under 1 lakh) में से एक को दिया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Ola S1x

ओला की ओर से सबसे सस्‍ते Electric Scooter के तौर पर S1x को पेश किया जाता है। कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर में दो और तीन kWh की क्षमता की बैटरी मिलती है। जिससे इसे 95 से लेकर 151 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इसमें 4.3 सेमी डिजिटल डिस्‍प्‍ले, फिजिकल की, स्‍मार्ट कनेक्टिविटी, 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड, एलईडी लाइट्स, ईको, स्‍पोर्ट्स और नॉर्मल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 74999 रुपये है।

Pure EV Epluto 7g EX

प्‍योर ईवी की ओर से Epluto 7g EX को ऑफर किया जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में 1.8kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जाता है। जिससे इसे 85 से 101 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, चार्जिंग पोर्ट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, 12.7 सेमी एलईडी डिस्‍प्‍ले, एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स को दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 77999 रुपये है।

यह भी पढ़ें- Bike Sales: May 2024 में भी ग्राहकों को पसंद आई Hero की सस्‍ती बाइक, जानें टॉप-5 में कौन कौन हुआ शामिल

Odysse E2go Plus

भारत की इलेक्ट्रिक स्‍कूटर निर्माता Odysse की ओर से एक लाख रुपये से कम कीमत पर E2go Plus को ऑफर किया जाता है। इस स्‍कूटर में एंटी थेफ्ट लॉक, यूएसबी चार्जिंग, की-लैस एंट्री, रिवर्स गियर सिस्‍टम, पोर्टेबल बैटरी जैसे कुछ फीचर्स को दिया जाता है। इसकी बैटरी को चार घंटे में चार्ज करने के बाद 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 81400 रुपये है।

Magnus LT

एंपियर इलेक्ट्रिक की ओर से मैग्‍नस एलटी स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। इस स्‍कूटर को 84900 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। मैग्‍नस एलटी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में तीन साल की स्‍टैंडर्ड वारंटी के साथ ही दो साल की एक्‍सटेंडिड वारंटी भी मिलती है। इसमें 60 वोल्‍ट की लिथियन ऑयन बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज करने में सामान्‍य चार्जर से पांच से छह घंटे का समय लगता है। एक बार चार्ज करने के बाद इसे 80 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्‍पीड 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

TVS iQube

TVS iQube 2.2 kWh क्षमता वाले वेरिएंट में कंपनी ने पांच इंच टीएफटी स्‍क्रीन को दिया है। फास्‍ट चार्जर से इसे 0-80 फीसदी सिर्फ दो घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसमें व्‍हीकल क्रैश और टो अलर्ट, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, डिस्‍टेंस टू एंपटी, 30 लीटर की अंडरसीट स्‍टोरेज, 75 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड और 950 वाट का चार्जर मिलता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 94999 रुपये एक्‍स शोरूम रखी गई है।

यह भी पढ़ें- कार इंश्‍योरेंस में जरूर शामिल करें यह Add On, चोरी होने पर मिलेगी पूरी कीमत, जानें डिटेल