Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कानपुर में युवा जोश से भरी नजर आ सकती है भारतीय टीम, प्‍लेइंग 11 में हो सकते हैं चार बड़े बदलाव

भारत और बांग्‍लादेश के बीच शुक्रवार से कानपुर के ग्रीनपार्क स्‍टेडियम में दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहला टेस्‍ट 280 रन के विशाल अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। रोहित ब्रिगेड दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में एक या दो नहीं बल्कि चार बदलाव कर सकती है। चलिए जानते हैं कि किसे मौका मिल सकता है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम विकेट का जश्‍न मनाते हुए

अंकुश शुक्ल, जागरण कानपुर। 27 सितंबर से ग्रीनपार्क पर भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम में युवा खिलाड़ी यश दयाल, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और लोकल ब्वाय चाइनामैन कुलदीप यादव को अंतिम एकादश को मौका दे सकती है।

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 280 रनों की बड़ी जीत के बाद कोच गंभीर दूसरे टेस्ट में युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभव के तालमेल का प्रयोग कर सकते हैं। चेन्नई टेस्ट में कोच ने तेज गेंदबाज आकाश दीप को मौका दिया। आकाश ने पहली पारी में पांच ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। वहीं, दूसरी पारी में किफायती गेंदबाजी करते हुए छह ओवर में 20 रन ही दिए।

सीरीज में 1-0 की बढ़त को देखते ग्रीनपार्क में कुलदीप, यश, ध्रुव, सरफराज के खेलने की उम्मीद दिख रही है। दूसरे टेस्ट में लोकल ब्वाय कुलदीप घरेलू मैदान में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में पहली बार दिख सकते हैं, कुलदीप अभी तक 12 टेस्ट मैच में 53 विकेट हासिल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: भारत और बांग्‍लादेश के खिलाड़‍ियों का कानपुर में हुआ भव्‍य स्‍वागत, एयरपोर्ट की तस्‍वीरें मचा रहीं सोशल मीडिया पर तहलका

कुलदीप के साथ ही उप्र के विकेट कीपर बल्लेबाज ध्रुव, जो तीन टेस्ट में 63.3 की औसत से 190, तथा तीन टेस्ट में 50 की औसत से 200 रन बना चुके बल्लेबाज सरफराज खान को केएल राहुल के स्थान पर टीम प्रबंधन मौका दे सकता है।

वहीं, तेज गेंदबाज यश दयाल पर भी कोच और टीम प्रबंधन की नजर रहेगी। जो उप्र के ही तेज गेंदबाज और ग्रीनपार्क की पिच पर लंबा अनुभव रखने वाले यश को भी मौका दे सकते हैं। यश प्रथम श्रेणी के 24 मैच में 76, लिस्ट ए के 20 मैच में 32 और घरेलू टी-20 के 56 मैचों में 53 विकेट चटका चुके हैं। यश को मो. सिराज के स्थान पर अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्‍ट में कुलदीप यादव को क्‍यों मिलना चाहिए मौका? जानें 3 कारण