Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd Test: ग्रीन पार्क में दिखेगी लार्ड्स स्टेडियम की झलक, 76 साल के इतिहास में पहली बार होगा कुछ खास

IND vs BAN 2nd Test ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच की शुरुआत लार्ड्स स्टेडियम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच की तरह ही होगी। स्टेडियम के न्यू प्लेयर पवेलियन के बाहर रिगिंग द बेल बजाकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री टेस्ट मैच का उद्घाटन करेंगे। 76 वर्षों के इतिहास में पहली बार स्टेडियम में घंटी बजाकर किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आगाज किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
ग्रीन पार्क में खेला जाएगा दूसरा टेस्‍ट मैच। इमेज- उप्र सरकार

 जागरण संवाददाता, कानपुर : ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच की शुरुआत लार्ड्स स्टेडियम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच की तरह ही होगी। स्टेडियम के न्यू प्लेयर पवेलियन के बाहर रिगिंग द बेल बजाकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री टेस्ट मैच का उद्घाटन करेंगे। 76 वर्षों के इतिहास में पहली बार स्टेडियम में घंटी बजाकर किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आगाज किया जाएगा।

यूपीसीए के कोषाध्यक्ष प्रेम मनोहर गुप्ता ने बताया कि विश्व क्रिकेट के ज्यादातर स्टेडियम में घंटी बजाकर मैच की शुरुआत करने का चलन है। इस घंटी से मैच की शुरुआत करने की पीछे का मुख्य कारण उन पूर्व खिलाड़ियों को सम्मान देना है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय फलक पर क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्‍ट में कुलदीप यादव को क्‍यों मिलना चाहिए मौका? जानें 3 कारण

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार रिंगिंग द बेल की शुरुआत वर्ष 2007 में क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लार्ड्स स्टेडियम में हुई थी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये इस मैच में महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स, सर गारफील्ड सोवर्स और पीटर बैक्सटर को यह सम्मान प्राप्त हुआ था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्‍लादेश के खिलाड़‍ियों का कानपुर में हुआ भव्‍य स्‍वागत, एयरपोर्ट की तस्‍वीरें मचा रहीं सोशल मीडिया पर तहलका