Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd Test: टेस्ट मैच में दर्शकों को मिलेगा कनपुरिया स्वाद, स्टेडियम में लगेंगे कई स्‍टॉल

27 सितंबर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच में खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट प्रेमियों का भी विशेष ख्याल रखा जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों को स्टेडियम के अंदर ही कुल्फी चाट पिज्‍जा बंद मक्खन छोला कुल्चा और चना खाने को मिलेगा। इसके साथी हर दिन 2000 से ज्यादा स्कूली छात्राओं को टेस्ट मैच निशुल्क दिखाया जाएगा और उनको स्टेडियम के अंदर ही भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:04 PM (IST)
Hero Image
27 सितंबर से होगी टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत। इमेज- बीसीसीआई

 जागरण संवाददाता, कानपुर: 27 सितंबर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच में खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट प्रेमियों का भी विशेष ख्याल रखा जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों को स्टेडियम के अंदर ही कुल्फी, चाट, पिज्‍जा, बंद मक्खन, छोला कुल्चा और चना खाने को मिलेगा। इसके साथी हर दिन 2000 से ज्यादा स्कूली छात्राओं को टेस्ट मैच निशुल्क दिखाया जाएगा और उनको स्टेडियम के अंदर ही भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

मंगलवार को स्टेडियम में हुई प्रेस वार्ता में वेन्यू डायरेक्ट डॉ. संजय कपूर ने प्रेसवार्ता में बताया कि यह मैच उत्सव की तरह मनाया जायेगा। मैच के लिए शहर और पूरे स्टेडियम को सजाया जा रहा है। इसके अलावा स्टेडियम के प्रत्येक गेट की इंट्री गेट पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जा रहे है। जिससे मैच को देखने आने वाले इस पल को हमेशा के लिए याद रख सके। इस बार मैच की थीम को 'चमकेगा कानपुर, चमकेगा ग्रीनपार्क' नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी मैच को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए यूपीसीए प्रतिबद्ध है। कोशिश है कि पानी की बोतल की जगह कागज के गिलास में दर्शकों को पानी पिलाया जाएगा।

ग्रीनपार्क में शुरू हुई काउंटर से बिक्री

भारत-बांगलादेश टेस्ट मैच की आनलाइन टिकट बिक्री पहले से जारी थी, मंगलवार को यूपीसीए ने स्टेडियम के बाहर काउंटर से भी टिकट वितरण की शुरुआत कर दी हैं। यहां से दर्शक अपने पसंद की टिकट खरीद सकते हैं। अभी तक चार लाख रुपये के टिकट बिक चुके हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर में युवा जोश से भरी नजर आ सकती है भारतीय टीम, प्‍लेइंग 11 में हो सकते हैं चार बड़े बदलाव

लार्ड्स की तरह ग्रीनपार्क में होगी मैच की शुरुआत

ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच की शुरुआत लार्ड्स स्टेडियम की तरह होगी। न्यू प्लेयर पवेलियन के बाहर रिंगिंग बेल बजाकर पूर्व क्रिकेटर मैच का उद्घाटन करेंगे। ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहली बार इसका प्रयोग किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: ग्रीन पार्क में दिखेगी लार्ड्स स्टेडियम की झलक, 76 साल के इतिहास में पहली बार होगा कुछ खास