Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli के निशाने पर Sachin Tendulkar का वर्ल्ड रिकॉर्ड, कानपुर टेस्ट में इतने रन बनाते ही बदल देंगे 147 साल का इतिहास!

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 280 रन से धूल चटाई। इस मैच में मिली जीत के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पहले टेस्ट में विराट कोहली उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। अब 27 सितंबर से शुरू होने वाले कानपुर टेस्ट में उनसे कुछ बड़ी पारी की उम्मीदें हैं। कोहली के पास दूसरे टेस्ट में सचिन को पछाड़ने का मौका है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 22 Sep 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
Ind vs Ban 2nd Test: कानपुर टेस्ट में Virat Kohli के पास सचिन को पछाड़ने का गोल्डन चांस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli Eye on Sachin Tendulkar Record: टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली की गिनती दुनिया में बेहतरीन क्रिकेटर्स में होती हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में विराट कोहली से कुछ बड़ी पारी की उम्मीदें थी, लेकिन वह दोनों पारियों में सस्ते में विकेट गंवाते हुए नजर आए।

किंग कोहली से अब उम्मीद है कि वह कानपुर टेस्ट जो कि 27 सितंबर से खेला जाना है, उसमें कुछ खास कमाल करते हुए नजर आएंगे। कानपुर टेस्ट में विराट कोहली के पास महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का गोल्डन मौका है। अगर वह ऐसा कर देते हैं तो कोहली दुनिया के पहले ऐसा कमाल करने वाले क्रिकेटर बन जाएंगे।

Ind vs Ban 2nd Test: कानपुर टेस्ट में Virat Kohli के पास सचिन को पछाड़ने का गोल्डन चांस

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 114 मैच खेलते हुए 8871 रन बनाए है, जिसमें उन्होंने 29 शतक और 7 दोहरा शतक जड़े है। किंग कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अब तक 26,965 रन बना लिए हैं। वह 27 हजार रनों के शिखर से महज 35 रन दूर हैं।

कोहली अगर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 35 रन बना लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे। सचिन ने 623 पारियों (226 टेस्ट पारी, 396 वनडे पारी, 1 टी20 पारी) में 27000 रन पूरे किए थे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: चेन्नई के बाद कानपुर टेस्ट फतह करेगी भारतीय टीम! बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए स्क्वाड का एलान

कोहली अब कानपुर टेस्ट में 35 रन बना लेते हैं तो 600 से कम इनिंग में 27000 रन बनाने वाले वह पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। इससे पहले किसी क्रिकेटर ने ऐसा नहीं किया है। 147 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार होगा।

विराट कोहली का पहले टेस्ट में नहीं चला बल्ला

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में भारत के विराट कोहली ने पहली पारी में महज 6 रन बनाए। 6 गेंदों का सामना करते हुए कोहली ने 6 रन बनाए। हसन महमूद ने लिटन दास के हाथों उन्हें कैच आउट कराया। दूसरी पारी में विराट कोहली 37 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इस तरह दोनों पारियों में कोहली रन बनाने को संघर्ष करते रहे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: मस्ती नहीं रुकनी चाहिए... चेपॉक में दिखा विराट कोहली और अंपायर रिचर्ड कैटेलबोरो का अजब दोस्ताना, Video वायरल