Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के नाम होगा एक और कमाल, सिर्फ 6 रन दूर

सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी एक खास लिस्ट में जगह बना सकती है। दुनिया की सबसे विस्फोटक और दमदार जोड़ी के पास मौका होगा वनडे में 5000 रन पूरा कर दिग्गजों के साथ नाम दर्ज कराने का।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Tue, 12 Jul 2022 01:22 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार 12 जुलाई से कर रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी एक खास लिस्ट में जगह बना सकती है। दुनिया की सबसे विस्फोटक और दमदार जोड़ी के पास मौका होगा वनडे में 5000 रन पूरा कर दिग्गजों के साथ नाम दर्ज कराने का।

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रोहित और शिखर के लिए बेहद अहम होने वाला है। दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय के बाद एक साथ खेलने उतरने वाले हैं। इस मैच के दौरान सिर्फ 6 रन बनाने के साथ ही ये दुनिया की तीन सबसे बेहतरीन जोड़ी के साथ अपना नाम दर्ज करा लेंगे। यहां बात हो रही है वनडे में ओपनिंग जोड़ी द्वारा 5 हजार के आंकड़े को छूने की। अब तक विश्व क्रिकेट में सिर्फ तीन जोड़ी के नाम ही यह खास उपलब्धि है।

रोहित- धवन के होंगे 5 हजार वनडे रन

अब तक रोहित और धवन की जोड़ी ने भारत के लिए 111 वनडे में पारी की शुरुआत करते हुए कुल 4994 रन बनाए हैं। इस दौरान दोनों के बीच 210 रन की सबसे बड़ी साझेदारी देखने को मिली है। दोनों ने मिलकर कुल 17 बार शतकीय साझेदारी निभाई है जो सौरव और सचिन की जोड़ी के बाद दूसरे नंबर पर है।

5 हजार वनडे रन बनाने वाली जोड़ी में सबसे आगे 6609 रन के साथ सचिन और सौरव ही हैं। दूसरे नंबर पर 5372 रन के साथ आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी है। इसके बाद गार्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स की जोड़ी 5150 रन के साथ तीसरे नंबर पर है।