Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछा, 31वीं बार वनडे में किया ये कमाल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के बुलाया तो रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों का संभलते हुए सामना किया और 50 रन की साझेदारी कर खास उपलब्धि हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Tue, 23 Mar 2021 03:59 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को पुणे में शुरू हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के बुलाया तो रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों का संभलते हुए सामना किया और 50 रन की साझेदारी कर खास उपलब्धि हासिल की। दोनों ने पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनिंग जोड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय जोड़ी ने पहले 10 ओवर में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। रोहित और धवन ने मिलकर भारत को धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने भारत के लिए पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। इससे पहले रोहित और धवन ने 31वीं बार भारत के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। ऐसा करने के साथ ही उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

भारतीय ओपनरों की अर्धशतक साझेदारी

सबसे ज्यादा बार वनडे में अर्धशतकीय साझेदारी निभाने का रिकॉर्ड दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी रही सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है। इन दोनों ने भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए सबसे ज्यादा 44 बार अर्धशतकीय साझेदारी निभाई है। इसके बाद दूसरे स्थान पर अब रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी आ गई है। दोनों ने पुणे वनडे में 31वीं बार यह कमाल किया।

सचिन और सहवाग के नाम भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए वनडे में 30 बार अर्धशतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड था। रोहित और धवन ने 31वीं बार ऐसा करते हुए इस दिग्गज ओपनिंग जोड़ी को पीछे छोड़ा। रोहित शर्मा 28 रन बनाकर आउट हो गए जबकि धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली।