Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jon Lewis को इंग्लैंड महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया, 29 नवंबर को वेस्टइंडीज दौरा

इससे पहले लुईस ने ग्लॉस्टरशायर सरे और ससेक्स में अपने क्रिकेट करियर में 1200 से अधिक विकेट लिए हैं। लुईस और उनकी नई टीम 29 नवंबर को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। कैरेबियाई दौरे के लिए इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम की घोषणा अगले हफ्ते की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 19 Nov 2022 09:43 AM (IST)
Hero Image
जॉन लुईस इंग्लैंड महिला टीम के मुख्य कोच नियुक्त। फोटो एएनआई

नई दिल्ली, एएनआई। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन लुईस को इंग्लैंड महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने यह घोषणा की। लुईस 2021 से ईसीबी के एलीट पेस बॉलिंग कोच हैं, जो इंग्लैंड की मेन्स टेस्ट और व्हाइट-बॉल टीमों के साथ काम कर रहे हैं। ईसीबी के एक बयान के अनुसार, वह पहले ससेक्स सीसीसी में कोचिंग स्टाफ से ईसीबी में शामिल होने के बाद, युवा खिलाड़ियों के मुख्य कोच थे।

लुईस ने ग्लॉस्टरशायर, सरे और ससेक्स के लिए 19 साल तक क्रिकेट खेला है। इस दौरान 1200 से अधिक विकेट लिए हैं। लुईस और उनकी नई टीम 29 नवंबर को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। कैरेबियाई दौरे के लिए इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम की घोषणा अगले हफ्ते की जाएगी। लुईस को मुख्य कोच बना जाने से पहले परामर्श किया गया था। बाद में चयन को अंतिम रूप दिया गया।

वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी महिला टीम

लुईस ने कहा, “इंग्लैंड महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया जाना बहुत ही रोमांचक है। यह एक नई चुनौती है, हमारा ध्यान वेस्टइंडीज दौरे पर है और विशेष रूप से आईसीसी महिला चैम्पियनशिप पर और फिर हम दक्षिण अफ्रीका और आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की तैयारी करेंगे।”

महिला खिलाड़ियों को तराशने की जिम्मेदारी

इंग्लैंड महिला क्रिकेट के निदेशक जोनाथन फिंच ने कहा, “हम पूरी तरह से और प्रतिस्पर्धी भर्ती प्रक्रिया के बाद जॉन को इंग्लैंड महिला टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने पर खुश हैं। उम्मीद है कि लुईस सभी प्रारूपों में उच्च स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करेंगे। मैं इस बात से उत्साहित हूं कि जॉन की भूमिका में भविष्य क्या है।”

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy में लगातार तीन शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी को रिटेन नहीं करके क्या CSK ने कर दी बड़ी गलती

यह भी पढ़ें- IPL 2023 में तहलका मचाने लौट रहा यह घातक गेंदबाज, Mumbai indians के बुमराह का बनेगा बॉलिंग पार्टनर