Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd test Weather Update: कानपुर में नहीं हो पाएगा टेस्ट मैच, बारिश बिगाड़ेगी खेल, हो गया काम तमाम!

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेला गया पहला टेस्ट मैच मेजबान टीम के नाम रहा। इस मैच को जीत भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाना है और इसम मैच को जीत टीम इंडिया 2-0 से सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी। हालांकि कानपुर का मौसम फैंस को निराश कर सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
भारत ने पहला टेस्ट मैच जीत सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में 27 सितंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। ये मैच सीरीज का निर्णायक है। टीम इंडिया को अगर जीत मिलती है तो वह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर सकती है। वहीं बांग्लादेश इस मैच को जीत सीरीज बराबर करना चाहेगी, लेकिन इंद्र देवता दोनों टीमों के अरमानों पर पानी फेर सकते हैं।

फैंस को इस मैच का इंतजार है। हालांकि फैंस को निराशा मिल सकती है और इसका कारण मौसम हो सकता है। मैच के दौरान बारिस की संभावना जताई जा रही है जिससे खेल बाधित होगा। पांचों दिन कैसा रहेगा कानपुर का मौसम हम बताते हैं आपको।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: लाल मिट्टी या काली मिट्टी? कैसी होगी कानपुर टेस्ट मैच में ग्रीन पार्क की पिच

कैसा रहेगा मौसम

कानुपर में 27 सितंबर से टेस्ट मैच होना है और इस दिन 92 प्रतिशतक बारिश की आशंका जताई गई है। Accuweather.com की रिपोर्ट के मुताबिक मैच के पहले दिन बारिश मैच की शुरुआत में खलल डाल सकती है। पहले दिन अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना 99 फीसदी है। दूसरे दिन भी बारिश की संभावना जताई गई है। 28 सितंबर को 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। तीसरे दिन यानी 29 सितंबर को तकरीबन 60 फीसदी बारिश की संभावना जताई गई है।

यानी मैच के शुरुआती तीन दिन बारिश का दखल ज्यादा रहेगा और इससे मैच की शुरू होने में देरी के अलावा ज्यादा से ज्यादा खेल प्रभावित हो सकता है। आखिरी के दो दिन इंद्रदेवता शांत रहेंगे। चौथे दिन तीन और पांचवें दिन एक प्रतिशत बारिश का अनुमान है।

तारीख:    बारिश की आशंका

27 सितंबर:        92%

28 सितंबर:        80%

29 सितंबर:        56%

30 सितंबर:          3%

1 अक्टूबर:           1%

मैच नहीं तो किसे फायदा

अगर बारिश के कारण ये मैच पूरा नहीं हो पाता है या ड्रॉ रहता है तो इसका नुकसान बांग्लादेश को ज्यादा होगा। भारत ने पहला मैच जीत 1-0 की बढ़त ले ली है। ऐसे में अगर किसी कारण से दूसरे मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो सीरीज भारत के नाम रहेगी और बांग्लादेश खाली हाथ लौटेगी।

यह भी पढ़ें- कानपुर में इतिहास रचने उतरेंगे रवींद्र जडेजा, अब तक 2 भारतीय क्रिकेटर ही हासिल कर सके ये उपलब्धि