Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मुझे कुछ नहीं पता', बांग्लादेशी कोच को ही नहीं है टीम के खिलाड़ियों की जानकारी, शाकिब को लेकर फैली खबर पर हो गई बोलती बंद

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। मेजबान टीम ने बांग्लादेश की हालत खस्ता कर दी है। बांग्लादेश में इस बीच एक विवाद हो गया। टीम के अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को लेकर खबर है कि वह चोटिल हैं फिर भी खेल रहे हैं। इसे लेकर बल्लेबाजी कोच ने अपनी बात रखी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:43 AM (IST)
Hero Image
शाकिब अल हसन ने पहले टेस्ट मैच में छुपाई चोट?

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की टीम चेन्नई में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में हार की कगार पर खड़ी है। इस मैच के बीच टीम में एक विवाद हो गया। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और बेहतरीन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आरोप हैं कि वह चोटिल हैं और ये बात उन्होंने सभी से छुपाई। अब इसे लेकर टीम के बैटिंग कोच डेविड हेम्प ने अपनी बात रखी है और कहा है कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं।

शाकिब इस मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। न उनका बल्ला चला है और न ही वह गेंदबाजी में प्रभावी रहे हैं। चेन्नई टेस्ट के तीन दिन का खेल खत्म होने के बाद तक शाकिब ने सिर्फ 21 ओवर ही गेंदबाजी की है। पहली पारी में उन्हें विकेट नहीं मिला था और दूसरी पारी में भी वह खाली हाथ रहे थे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'मैंने उसे पहला अर्धशतक और शतक जड़ते देखा', ऋषभ पंत के साथी ने एक लाइन में बताई कमबैक की दास्तां

कार्तिक ने खोली पोल

शाकिब के चोट की पोल भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर और इस टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे मुरली कार्तिक ने खोली थी। उन्होंने कमेंट्री करते हुए कहा था कि शाकिब की उंगली में चोट है और इसी कारण उन्हें गेंदबाजी करने में परेशानी हो रही है। कार्तिक ने कहा, "उनकी उंगली की सर्जरी हुई है। ये उनकी वो उंगली है जिससे वह गेंदबाजी करते हैं यानी बाएं हाथ की उंगली, ये इस समय सूजी हुई है। इसमें कोई मूमेंट नहीं है। उनके कंधों में भी समस्या है।"

तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेम्प से पूछा गया कि क्या शाकिब को चोट है तो उन्होंने दो टूक लहजे में इस बात की जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया। हेम्प ने कहा, "नहीं, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। माफ कीजिए।"

अभी भी उम्मीद बाकी

हेम्प को अपने बल्लेबाजों से अभी भी उम्मीद है कि वह वापसी करेंगे। भारत ने बांग्लादेश के सामने 515 रनों की चुनौती रखी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने चार विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं। इसके बाद हेम्प ने कहा है कि चेपॉक का विकेट बल्लेबाजी के मुफीद है और उन्हें उम्मीद है कि बांग्लादेश के बल्लेबाज अच्छा करेंगे।

उन्होंने कहा, "जहां तक बल्लेबाजी के बचे दिनों की बात है तो, ये अभी भी अच्छी विकेट है। आज हमने यह देखा कि अश्विन की कुछ गेंदें अच्छी तरह से बाउंस हुईं। लेकिन, अगर आप इसे मिस कर गए तो आप फिर भी स्कोर कर सकते हैं। इसलिए हमारे लिए ये विकेट कल भी अच्छी रहेगी।"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: ऋषभ पंत के टेस्ट शतक जड़ने की असली वजह आई सामने, मैदान में उतरने से पहले किया था यह 'टोटका'