Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USA क्रिकेट टीम के मुरीद हुए PM Modi, बोले- टी20 वर्ल्ड कप में क्या गजब खेली

पीएम मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर गए हुए हैं। दूसरे दिन न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करते समय यूएसए क्रिकेट टीम की तारीफ की। पीएम मोदी भी अमेरिका क्रिकेट टीम के प्रदर्शन के मुरीद दिखे। उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में यूएसए की टीम ने गजब का प्रदर्शन किया जिसमें भारतीयों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 12:05 AM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान यूएसए क्रिकेट टीम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर गए हुए हैं। दूसरे दिन न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए यूएसए क्रिकेट टीम की तारीफ की। पीएम ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका टीम ने उम्दा प्रदर्शन किया। साथ ही भारतीय मूल के खिलाड़ियों की सराहना की।

गौरतलब हो कि हाल ही समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज ने की थी। न्यूयॉर्क के नासाउ में मैच खेले गए थे। भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार चैंपियन बना था। मेजबान देश होने के नाते अमेरिका की टीम टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई हुई थी।

सात खिलाड़ी थे शामिल

अमेरिकी टीम ने पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग लिया और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। मोनांक पटेल की अगुआई वाली टीम ने सुपर-8 तक का सफर तय किया था। इस टीम में मोनांक पटेल (कप्तान), हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार और सौरभ नेत्रवलकर शामिल थे।

पीएम मोदी ने की तारीफ

पीएम मोदी ने टीम की तारीफ करते हुए कहा, कुछ समय पहले, टी20 वर्ल्ड कप हुआ था, और दुनिया ने देखा कि अमेरिकी टीम ने कितना शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें यहां रहने वाले भारतीयों का महत्वपूर्ण योगदान था।

यही नहीं पीएम मोदी ने स्पोर्ट्स में भारत के बढ़ते प्रभाव का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि वर्तमान समय में भारतीय खिलाड़ियों का ढंका बज रहा है। साथ ही आईपीएल का हलावा देते हुए कहा कि भारत की आईपीएल जैसी लीग दुनिया की टॉप लीग में से एक है।

यह भी पढे़ं- सुपर-8 में जगह पक्की करने के बाद अमेरिका ने किया एक और कमाल, टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए किया सीधे क्वालीफाई

यह भी पढे़ं- Jos Buttler, ENG vs USA: 6,6,6,6,6.., जोस बटलर ने यूएसए के खिलाफ दनादन जड़े 5 छक्के, भारतीय मूल के बॉलर के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड