Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Housing Scheme: धड़ाधड़ बिक रहे DDA के फ्लैट्स, लोकनायक पुरम में 139 घरों की हुई फटाफट बुकिंग

डीडीए के सस्ता घर आवास योजना 2024 के अंतर्गत रोहिणी में 700 से अधिक एलआईजी फ्लैट शामिल किए गए थे। डीडीए की आवासीय योजना के तहत लोक नायक पुरम में सभी 139 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बुक हो गए हैं। जसोला और रोहिणी में भी सभी फ्लैट बिक चुके हैं। सस्ता घर आवास योजना और मध्यम वर्गीय आवास योजना में अभी भी कई जगहों पर फ्लैट उपलब्ध हैं।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
जसोला एवं रोहिणी के बाद लोकनायक पुरम के भी सभी फ्लैट्स बिके।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। जसोला एवं रोहिणी के बाद लोकनायक पुरम में भी दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के सभी 139 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बुक हो गए हैं। डीडीए ने सस्ता घर आवास योजना और मध्यम वर्गीय आवास योजना में 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर अनेक जगह ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी और एचआईजी फ्लैटों की बुकिंग प्रक्रिया शुरू की हुई है।

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि पिछले माह घोषित आवासीय योजना के अंतर्गत जसोला और रोहिणी में भी सभी फ्लैट बिक चुके हैं। कोई भी व्यक्ति डीडीए के पोर्टल पर ऑनलाइन इस योजना में शामिल फ्लैट और उसके आसपास की जानकारी प्राप्त कर सकता है।

सस्ता आवास योजना के तहत 700 से अधिक फ्लैट्स

अधिकारियों ने बताया कि सस्ता घर आवास योजना 2024 के अंतर्गत रोहिणी में 700 से अधिक एलआईजी फ्लैट शामिल किए गए थे। अब एक भी फ्लैट नहीं बचा है। मध्यम वर्गीय आवास योजना में शामिल जसोला स्थित 41 एचआइजी फ्लैट पहले दिन ही बिक गए थे।

योजना के लिए 10 सितंबर से शुरू हुई थी बुकिंग

योजना में शामिल फ्लैटों की बुकिंग 10 सितंबर को शुरू हुई थी। पहले ही दिन सस्ता घर और मध्यम वर्गीय आवास योजनाओं के 1,100 से अधिक फ्लैट बिक गए थे। एलजी वीके सक्सेना ने छह अगस्त को डीडीए की इस आवासीय योजना की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी युवक के खिलाफ FIR होगी रद, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश