Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi crime: रात के अंधेरे में दिल्ली के सबवे से एस्केलेटर प्लेट हो जाते थे गायब, पुलिस ने चार कुख्यात चोरों को दबोचा

दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस सबवे से एस्केलेटर प्लेट चोरी करने वाले दो कुख्यात चोरों और उनके रिसीवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के धरपकड़ के लिए टीम गठित थी। पुलिस ने इनके पास से नई दिल्ली नगर निगम के आठ चोरी हुए एस्केलेटर फेसियल प्लेट (स्टेनलेस स्टील) बरामद किए हैं। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने चोरी के नौ मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

By mohammed saqib Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
सबवे से एस्केलेटर प्लेट चोरी करने वाले दो कुख्यात चारों और उसके रिसीवर को गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कनॉट प्लेस थाना पुलिस की टीम ने इलाके के सबवे से एस्केलेटर प्लेट चोरी करने वाले दो कुख्यात चारों और उसके रिसीवर को गिरफ्तार किया है। इनके पास से नई दिल्ली नगर निगम के आठ चोरी हुए एस्केलेटर फेसियल प्लेट (स्टेनलेस स्टील) बरामद किए गए।

वहीं इनसे चोरी का सामान लेने वाले रिसीवर को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी से चोरी के नौ मामलों को सुलझाने का दावा किया है। पिछले एक महीने से कनॉट प्लेस थाने में सबवे से एस्केलेटर फेसियल कवर प्लेट चुराने संबंधित कई शिकायतें मिल चुकी थीं।

चोरों को पकड़ने के लिए गठित की गई थी टीम

नई दिल्ली जिले के डीसीपी देवेश मेहला के मुताबिक, चोरी में शामिल आरोपितों को पकड़ने के लिए थानाध्यक्ष संजीव कुमार के मार्गदर्शन में हेड कांस्टेबल रामबीर, महेंद्र और विजय की एक टीम गठित की गई थी।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने 75 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले और आरोपितों की पहचान के लिए मुखबिरों से मदद ली, जिनके द्वारा तीन आरोपितों की पहचान मोहम्मद इम्तियाज, सूरज और रिसीवर बेचन यादव के रूप में हुई, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने रिसीवर के कब्जे से कुल आठ चोरी की गई फेसियल कवर प्लेट (स्टेनलेस स्टील) बरामद कीं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह देर रात चोरी की वाारदात को अंजाम देते थे।

यह भी पढ़ेंः Viral Video: बैग में लाते हथियार, शिक्षकों के सामने बड़े चाकू लेकर लहराते हुए बनाते रील; गैंगस्टर से हैं प्रभावित