Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Father's Day 2024: सिल्वर स्क्रीन पर बच्चों के लिए खूब लड़े ये पिता, लिस्ट में Salman Khan का भी नाम

कल यानी 16 जून को दुनिया भर में फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा। यह दिन अपने पिता के प्यार और समर्पण को शुक्रिया कहने के लिए मनाया जाता है। ऐसे में इस बार अगर आप भी अपने पिता के लिए कुछ खास प्लान कर रहे हैं तो उनके साथ घर पर बैठकर ओटीटी पर ही पिता-बच्चों के बॉन्ड पर बनी इन बेहतरीन फिल्मों को एन्जॉय कर सकते हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sat, 15 Jun 2024 12:11 PM (IST)
Hero Image
इस फादर्स डे देखें ये फिल्में (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हर साल जून के तीसरे संडे को फादर्स डे (Father's Day 2024) सेलिब्रेट किया जाता है। इस बार ये दिन 16 जून को मनाया जाएगा। एक पिता अपने बच्चे के लिए कितना मायने रखते हैं इसे शब्दों में बयां कर पाना नामुमकिन है। पिता अपने बच्चे को दुनिया से लड़ना सिखाता है और कई बार उसके लिए पूरी दुनिया से भी लड़ जाता है।

रियल लाइफ के साथ-साथ इसकी झलक सिल्वर स्क्रीन पर भी देखने को मिलती है। बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं, जिसमें पिता और बच्चों का खूबसूरत बॉन्ड दिखाया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं, एक पिता अपने बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। इस लिस्ट में अजय देवगन, रणबीर कपूर से लेकर सलमान खान तक की फिल्में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Father's Day 2024: 'जर्सी' से 'छिछोरे' तक, पिता का बच्चों संग खूबसूरत रिश्ता बयां करती हैं ये फिल्में

दृश्यम (Drishyam)

निशिकांत कामत के निर्देशन में बनी अजय देवगन और तब्बू स्टारर इस फिल्म के दो पार्ट आ चुके हैं। पहला पार्ट साल 2015 में रिलीज हुआ था और दूसरा 2022 में आया। फिल्म में देखने को मिला कि कैसे एक पिता अपनी बेटी के लिए हर किसी से लड़ जाता है। अपने परिवार को मुसीबत से बचाने के लिए वह कुछ भी कर गुजरता है। इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

गदर 2 (Gadar 2)

साल 2023 में रिलीज हुई सनी देओल और अमीषा पटेल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक गदर 2 में भी पिता-बेटे का खूबसूरत बॉन्ड देखने को मिला। इस मूवी में देखने को मिला कि कैसे एक पिता अपने बेटे को बचाने के लिए सरहद की सीमाओं को लांघने से भी नहीं घबराता और पाकिस्तान जाकर अपने बेटे को ले आता है। इस मूवी को जी5 पर देखा जा सकता है।

शैतान (Shaitaan)

मार्च 2024 में आई अजय देवगन की शैतान बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इस मूवी में देखने को मिला कि कैसे एक पिता अपनी बेटी को शैतान से बचाने के लिए लड़ते हुए नजर आता है। इसे नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

एनिमल (Animal)

रणबीर कपूर और अनिल कपूर की मूवी 'एनिमल' में भी बाप-बेटे का बॉन्ड देखने को मिला। इसमें दिखाया गया कि कैसे एक बच्चा अपने पिता से बहुत प्यार करता है और उनके लिए कुछ भी कर गुजरता है। इस फादर्स डे इस मूवी को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

टाइगर 3 (Tiger 3)

सलमान खान की इस फिल्म में एक्शन के साथ एक दिलचस्प कहानी भी देखने को मिलती है। 'टाइगर' की देशभक्ति के साथ फिल्म में बाप-बेटे का बॉन्ड भी दिखाया गया है। इसे प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इस Fathers Day पर अपने पापा को ले जाइए एक मूवी डेट पर और देख डालिए ये 10 पॉपुलर हॉलीवुड फिल्में