Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिमला में बड़ा हादसा, कारों की टक्कर में एयरबैग ने बचाई जान,IGMC के पास वाहन क्षतिग्रस्त

Himachal Accident News शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highways) पर शोघी में भीषण सड़क हादसा। थार और सेंट्रो कार की जोरदार टक्कर दोनों गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त। एयरबैग खुलने से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस हादसे की वजह ओवरटेकिंग बताई जा रही है। इस हादसे में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है।

By Rohit Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त, एयर बैग खुलने से सभी यात्री सुरक्षित

जागरण संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला के साथ लगते शोघी में नेशनल हाइवे पर बड़ा सड़क हादसा पेश आया है। शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पर शोघी के समीप एक थार और सेंट्रो में जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में दोनों गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं, जबकि गाड़ियों में सवार लोग एयरबैग खुलने की वजह से सुरक्षित है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह करीब 10 बजे पेश आई है। जब शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पर शोघी में उत्तराखंड नंबर की एक थार व हिमाचल नंबर की एक सेंट्रो गाड़ी आपस में जोरदार टक्कर हुई। गनीमत ये रही कि दोनों गाड़ियों में एयरबैग लगे हुए थे जिसकी वजह से गाड़ियों में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। दोनों गाड़ियों में करीब 4 से 5 लोग सवार थे।

हादसे के पीछे की वजह ओवरटेक बताई जा रही है। हिमाचल नंबर की गाड़ी सोलन से शिमला की तरफ आ रही गाड़ी को ओवरटेक कर रही थी और रफ्तार भी तेज थी। इसके कारण शिमला से सोलन की तरफ जा रही उत्तराखंड नंबर की थार के साथ उसकी जोरदार टक्कर हो गई। हादसे के बाद हाईवे पर काफी देर तक लंबा जाम लगा रहा। पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर जाम को खुलवाया।

आइजीएमसी के समीप गाड़ी पर गिरा पेड़

राजधानी शिमला में बरसात के बाद भी पेड़ गिरने का सिलसिला जारी है। शनिवार को आइजीएमसी अस्पताल के पास आज सुबह एक देवदार का पेड़ गिरने से ऑल्टो कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। गनीमत रही की इस घटना में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

पेड़ गिरने की घटना के दौरान मौके पर मौजूद व्यक्ति ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे के करीब एक व्यक्ति गाड़ी में मरीज लेकर आईजीएमसी आया, लेकिन उसकी गाड़ी यहां खराब हो गई।

गाड़ी को धक्का लगाकर सड़क के किनारे खड़ा किया गया। कुछ देर बाद देवदार का सुखा पेड़ गाड़ी के ऊपर गिर गया। उन्होंने बताया कि घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।