Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: मेजर की महिला मित्र के साथ मारपीट घटना में नया मोड़, गलती किसकी है, सच्चाई जानने में जुटी क्राइम ब्रांच

Odisha News भरतपुर थाने में मेजर और उनकी महिला मित्र पर हमला मामले में नए ट्विस्ट आ रहे हैं। मेजर ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए जिसके बाद 5 पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया। क्राइम ब्रांच जांच कर रही है और वायरल वीडियो की छानबीन की जा रही है। पूर्व पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने एकतरफा कार्रवाई का विरोध किया है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

By Sheshnath Rai Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
मेजर की महिला मित्र के साथ मारपीट घटना की होगी जांच (जागरण)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha News: भरतपुर थाने में मेजर और उनकी महिला मित्र पर हमला घटना में आए दिन नया ट्वीस्ट आ रहा है। हर दिन नए-नए ट्विस्ट आ रहे हैं। सबसे पहला ट्विस्ट आया कि मेजर और उनकी महिला मित्र ने पुलिस थाना में तोड़फोड़ की।

इसके बाद मेजर की तरफ से पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए गए और डीजीपी ने शिकायत पर कार्रवाई की।जांच के तहत पांच पुलिस कर्मचारी एवं अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। तो सवाल यहां उठता है कि क्या यह पुलिस की गलती है, एक ही हाथ से ताली बज रही थी या इसके पीछे कोई और वजह है, जिसकी सच्चाई जांच करने के बाद ही सामने आएगी।

घटना के दिन के वायरल वीडियो से अब उठ रहे सवाल

इन सबके बीच घटना के दिन का एक विडियो वायरल हुआ है, जिसको लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।इसमें विडियों में रोड रोमियो और मेजर की महिला मित्र के व्यवहार को लेकर चर्चा हो रही है। क्या है इस वीडियो के पीछे की सच्चाई.. क्राइम ब्रांच अब उसकी भी छानबीन कर रही है। घटना 14 तारीख की देर रात को हुई थी।थाने गए सैन्य अधिकारी और उनकी महिला मित्र के साथ थाने में कैसा व्यवहार किया गया और पीड़िता द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप में कितनी सच्चाई है, क्राइम ब्रांच इस रहस्य से पर्दा उठाएगी।

इस बीच, सड़क पर हाथापाई का एक वीडियो अब क्राइम ब्रांच के हाथ लगा है। बीच सड़क पर आधी रात में किस वजह से सेना के अधिकारी, उनकी महिला मित्र और युवकों के बीच झगड़ा हो रही थी, यह पता नहीं चला है।किसकी गलती है, क्यों आधीरात में बीच सड़क पर हंगामा हुआ, हाथापाई हुई। घटना की वजह क्या थी, क्राइम ब्रांच जब्त वीडियो की जांच कर रही है।

पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन ओडिशा पुलिस के समर्थन में

एक तरफ घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं तो दूसरी तरफ पूर्व पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने ओडिशा पुलिस के खिलाफ की जा रही एकतरफा कार्रवाई का विरोध किया है।उन्होंने पुलिस आयुक्त से भी मुलाकात की और उनसे एकतरफा फैसला नहीं लेने का आग्रह किया। एसोसिएशन ने पांच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के खिलाफ पुलिस आयुक्त से मुलाकात की है।

उधर, क्राइम ब्रांच की टीम ने सेना के अधिकारी से 120 बटालियन में पूछताछ की है। क्राइम ब्रांच की टीम भी साइबर कॉम्प्लेक्स में भी क्राइमब्रांच छानबीन कर रही है।क्राइम ब्रांच की टीम साइबर सेल में मिले सभी ऑडियो वीडियो की जांच कर रही है। क्राइम ब्रांच ने पांचों निलंबित थाना के अधिकारी व कर्मचारी से भी काफी पूछताछ की। इसके साथ ही चंदका थाने की टीम ने पथरगडिया में छानबीन शुरू कर दी है। चंदका पुलिस ने मौके पर स्थिति का जायजा लिया है।