Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: फार्म हाउस में रिनेवेशन के दौरान हादसा, 25 फीट ऊंचाई से गिरे तीन कामगार; एक की मौत

Ghaziabad News इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के वंदना फार्म हाउस में रात के समय रिनोवेशन का काम चल रहा था। इसी दौरान तीन मजदूर सीलिंग लगाते समय 25 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गए। दुखद घटना में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दूसरे को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
सीलिंग लगाने के दौरान के दौरान ऊंचाई से कामगार गिरा। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के वंदना फार्म हाउस में मध्यरात्रि रिनेवेशन का कार्य करने के दौरान तीन कामगार सीलिंग लगाने के दौरान 25 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गए। तीनों को निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां एक कामगार की मौत हो गई। दूसरे को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के प्रह्लादगढ़ी स्थित वंदना फार्म हाउस में रिनेवेशन का काम चल रहा है। मध्यरात्रि तीन बजे नौगांव थाना उष्ट जिला बदायूं का अरुण, उसका भाई पवन और साथी अतुल सीढी पर चढ़कर फाल सीलिंग लगाने का काम कर रहे थे। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से तीनों करीब 25 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गए।

हादसे में घायल अरुण की मौत

तीनों को गंभीर चोटें आईं। उन्होंने कौशांबी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अरुण की मौत हो गई। अतुल को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया। पवन को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। अरुण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि स्वजन की ओर से अभी कोई शिकायत नहीं मिली है।

धंस गई सड़क, ई-रिक्शा गड्ढे में गिरा

उधर, इंदिरापुरम के ज्ञान खंड के शुक्र बाजार चौक पर शनिवार सुबह अचानक सड़क धंस गई। चलते-चलते एक ई रिक्शा गड्ढे में गिर गया। लोगों ने ई-रिक्शा व चालक को गड्ढे से बाहर निकाला। गनीमत रही रिक्शा चालक को चोट नहीं लगी। बैरिकेडिंग कर गड्ढे के पास वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। जिस वजह एक लेन से दोनों ओर के वाहन निकले। यहां दिनभर वाहनों की गति धीमी रही।

शुक्र चौक पर जलभराव नहीं हो रहा था। प्रतिदिन की तरह वाहन गुजर रहे थे। सुबह लगभग 10 बजे एक ई-रिक्शा के चलते वक्त सड़क धंस गई। ई-रिक्शा गड्ढे में गिरा तो चालक ने राहगीरों से मदद की गुहार लगाई। हालांकि गड्ढे में पानी नहीं था। गड्ढे की जमीन में नमी थी। यदि वहां पानी होता तो गड्ढे का आकार और बड़ा हो सकता था।