Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी लुटेरा, तमंचा सटाकर शराब दुकान के सेल्समैन से की थी लूट

प्रयागराज में 25 हजार का इनामी लुटेरा विकास गिरि एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। वह प्रतापगढ़ के सांगीपुर का रहने वाला है और जनवरी 2024 में शराब दुकान से 23 हजार रुपये और शराब लूटने के मामले में फरार था। एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ में पता चला कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

By Tara Gupta Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
विकास के कुछ अन्य साथियों की अभी तलाश चल रही है।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। पिछले नौ माह से फरार चल रहा 25 हजार का इनामी लुटेरा विकास गिरि आखिरकार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के हत्थे चढ़ गया। आरोपी प्रतापगढ़ के सांगीपुर के देउम पश्चिम का रहने वाला है। उसके कुछ अन्य साथियों की अभी तलाश चल रही है।

एसटीएफ के डिप्टी एसपी शैलेश प्रताप सिंह ने बताया कि जनवरी 2024 में प्रतापगढ़ के सांगीपुर थाना क्षेत्र में शराब दुकान के सेल्समैन तेज प्रताप सिंह की कनपटी पर तमंचा सटाकर जान से मारने की धमकी देते हुए 23 हजार रुपये और शराब लूट की घटना हुई थी। 

पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा लिखकर पुलिस ने विवेचना शुरू की। इस दौरान विकास गिरि का नाम प्रकाश में आया तो वह फरार हो गया। गिरफ्तारी न होने पर प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। 

इसी बीच इनामी अभियुक्त के बारे में पता चला तो इंस्पेक्टर जेपी राय के नेतृत्व में दारोगा रणेंद्र कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार सहित अन्य के साथ घेराबंदी करके दबोच लिया गया। 

पूछताछ में पता चला कि विकास ने अपने साथी प्रदीप यादव, सचिन, भोखर पासी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। इंस्पेक्टर जेपी राय का कहना है कि आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर समेत सात मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: सनकी पिता ने बेटी को छत पर बनाया बंधक, चार दिन से जुल्म जारी, दरवाजा तोड़कर घर में घुसी पुलिस

यह भी पढ़ें: किस्तों में रिश्वत ले रहा था दारोगा, बीमार भाई की दुहाई दी तो कहा- पुलिस को देने का नंबर आता है तो…