Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी में सनसनीखेज वारदात, हत्‍या के बाद शरीर काटकर अलग क‍िए अंग; आग लगाकर फूंक दी लाश

वाराणसी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां पुलिस के डर से घर से भागे नितेश कुमार मौर्य की हत्या कर दी गई। हत्यारों ने पहले उसका गला दबाकर जान ली फिर उसके हाथ-पैर काटकर उसके शव को जला दिया। स्वजनों ने शव को रोड पर रख धरना दिया और हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की।

By devendra nath singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 23 Sep 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, वाराणसी। पुलिस के डर से घर से भागे नितेश कुमार मौर्य की हत्यारों ने पहले गला दबाकर जान ली, फिर उसका हाथ-पैर काटकर उसके शव को जला दिया। शव का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों को यह जानकारी मिली। स्वजन ने हत्यारों को गिरफ्तार करने व मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ धरना दिया।   पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शव का अंतिम संस्कार कराया।

हत्या के मामले में पुलिस ने आठ संदिग्धों से पूछताछ की जिनमें से तीन को हिरासत में लिया है। दानूपुर निवासी नितेश कुमार की अधजली लाश का पोस्टमार्टम रविवार की शाम को हुआ।

स्वजन ने शव रख दिया धरना

चिकित्सकों को जांच के दौरान जानकारी मिली कि हत्यारों ने उसका गला दबाकर हत्या की। उसके बाएं पैर व हाथ को काटा। इसके बाद ज्वलनशील पदार्थ छिड़कर शव को जला दिया। पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शव को लेकर गए और घर के समीप ही रखकर धरना देना शुरू कर दिया।

वह जिलाधिकारी या किसी मंत्री को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। उनकी मांग थी कि पुलिस जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी करे और नितेश के स्वजन को मुआवजा दे। नायाब तहसीलदार प्रीति पांडेय के आश्वासन के बाद  पांच घंटे तक चला धरना समाप्त करके शव का अंतिम संस्कार करने के लिए गए।

रिंग रोड के किनारे झाड़ियों जहां नितेश की लाश मिली थी वहीं स्थानीय लोगों को उसका मोबाइल भी मिला। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में लेकर जांच के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट के पास भेज दिया। मौके से माचिक, खाली बोतल व शराब की बोतल भी मिली है।

पुलिस की दो टीमें कर रही जांच

वहीं हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस हाइवे पर मौजूद कैमरों की फुटेज की जांच कर रही है। डीसीपी वरुणा जोन चंद्रकांत मीणा ने इसके लिए पुलिस की दो टीमों को लगाया है। शिवपुर थाना क्षेत्र के दानूपुर निवासी नितेश कुमार (18 वर्ष) के घर शुक्रवार की रात लगभग 11.30 बजे दो पुलिसकर्मी और चांदमारी का रहने वाला संजय गौड़ उसके घर पहुंचे।

किशोरी के अपहरण के मामले में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उसे गिरफ्तार करने के लिए कहने लगे। पुलिस के आने की जानकारी से नितेश बुरी तरह से घबरा गया। घर की दीवार फांदकर घर के पीछे मौजूद बगीचे की ओर भाग गया। शनिवार की शाम को बकरी चराने गए बालक को उसका अधजला शव घर से थोड़ी दूर झाड़ियों में नजर आया। उसका पैर व हाथ कटा हुआ था।

इस मामले में पुलिस संजय गौड़ की तलाश कर रही है। उसके भतीजे रितिक गौड़ के खिलाफ किशोरी का अपहरण करने का मुकदमा शिवपुर थाने में दर्ज है। संजय का कहना था कि नितेश रितिक का दोस्त है और उसे पता है कि वह किशोरी को लेकर कहां गया है।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में लगातार हो रही ट्रेन पलटाने की साजिश, 38 दिन... तीन रूट और तीन षड्यंत्रों ने खुफिया एजेंसियों की दी चुनौती

इसे भी पढ़ें: बांदा में ट्रक ने दो बाइकों में मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत; ग्रामीणों ने शव रख लगाया जाम