Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुख्‍यात शूटर प्रदीप कबूतरा से मिलने जेल पहुंचे तीन युवक गिरफ्तार, प्रतिबंधित असलहा-कारतूस बरामद

आजमगढ़ के कुख्यात शूटर प्रदीप सिंह कबूतरा से मिलने सेंट्रल जेल आए तीन युवकों को एसओजी ने देर शाम ग‍िरफ्तार कर ल‍िया। इनके पास से प्रतिबंधित असलहा भारी संख्या में कारतूस और चार पहिया वाहन बरामद हुआ है। पुलिस गिरफ्तारी और बरामदगी के बारे में ज्यादा जानकारी देने से बच रही थी। देर रात तक पकड़े गए लोगों से पूछताछ किए जाने से ज्यादा पुलिस कुछ नहीं बता रही थी।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
आजमगढ़ के ही रहने वाले हैं पकड़े गए तीनों आरोपी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, वाराणसी। आजमगढ़ का कुख्यात शूटर प्रदीप सिंह कबूतरा से मिलने सेंट्रल जेल आए तीन युवकों को एसओजी ने देर शाम दबोच लिया। पकड़े गए तीनों आरोपित अरविंद सिंह, ग्यानदीप यादव और अवनीश यादव आजमगढ़ के ही रहने वाले हैं। इनके पास से प्रतिबंधित असलहा, भारी संख्या में कारतूस और चार पहिया वाहन बरामद हुआ है। पकड़े गए आरोपितों से पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं, जिसके बाद और गिरफ्तारियां संभव हैं।

दरअसल, एक दर्जन से ज्यादा लोग अलग-अलग कई गाड़ियों से मिलने सेंट्रल जेल पहुंचे थे।  तरवां ब्लाक के कबूतरा गांव निवासी प्रदीप सिंह के खिलाफ 19 मुकदमें है। जरायम में कुख्यात नाम होने के साथ उसकी पहचान प्रदीप सिंह कबूतरा के रूप में उभरी।

दो असलहा और कारतूस बरामद 

जानकारी के मुताबिक सेंट्रल जेल में उससे मिलने कई गाड़ियों से लोग पहुंचे थे। इनके पास प्रतिबंधित असलहा होने की भनक लगी तो एसओजी सक्रिय हो उठी। सटीक सूचना पर एक गाड़ी को रोककर तलाशी ली गई तो तीन युवक पकड़े गए, जबकि उनकी गाड़ी से दो असलहा और कारतूस बरामद हुए।

प्रदीप कबूतरा की पत्नी गत चुनाव में बीडीसी चुनाव जीतने के बाद ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ी, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। पुलिस गिरफ्तारी और असलहा बरामदगी के बारे में ज्यादा जानकारी देने से बच रही थी। देर रात तक पकड़े गए लोगों से पूछताछ किए जाने से ज्यादा पुलिस कुछ नहीं बता पा रही थी।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में डकैती मामला: दारोगा के डकैत गिरोह पर शिकंजा, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल