Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दुनिया के लिए AI का मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, लेकिन मेरे लिए...' PM मोदी ने भारत-US के रिश्तों को दिया नया नाम

PM Modi US Visit प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एआई का मतलब सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) नहीं बल्कि अमेरिका-इंडिया भी है। प्रधानमंत्री ने कहा दुनिया के लिए AI का मतलब है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लेकिन मैं मानता हूं अमेरिकन-इंडियन. अमेरिका इंडिया एक स्पिरिट हैं. यही AI स्पिरिट भारत अमेरिका रिश्तों को नई ऊंचाई दे रहा है। मैं भारतीय समुदाय को सैल्यूट करता हूं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एआई का बताया नया मतलब।(फोटो सोर्स: नरेंद्र मोदी)

एएनआई, न्यूयॉर्क। PM Modi US Visit। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने आज न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में नासाउ कोलिजीयम में भारतीय समुदाय के लोगों को प्रधानमंत्री ने संबोधित किया। 

उन्होंने कहा, "हम उस देश के वासी हैं जहां सैकड़ों भाषाए हैं, सैकड़ों बोलियां हैं, दुनिया के सारे मत और पंथ हैं फिर भी हम एक और नेक बनकर आगे बढ़ रहे हैं। इस हॉल में कोई तमिल बोलता है कोई तेलुगु कोई मलयालम कोई कन्नड, कोई पंजाबी, कोई मराठी तो कोई गुजराती बोलता है। भाषा अनेक हैं, लेकिन भाव एक है। वो भाव है भारत माता की जय।

पीएम मोदी ने बताया 'एआई' का अलग मतलब

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एआई का मतलब सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) नहीं बल्कि 'अमेरिका-इंडिया' भी है। प्रधानमंत्री ने कहा, दुनिया के लिए AI का मतलब है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, लेकिन मैं मानता हूं अमेरिकन-इंडियन। अमेरिका इंडिया एक स्पिरिट हैं। यही AI स्पिरिट भारत अमेरिका रिश्तों को नई ऊंचाई दे रहा है। मैं भारतीय समुदाय को सैल्यूट करता हूं।

— ANI (@ANI) September 22, 2024

प्रधानमंत्री ने US क्रिकेट टीम की तारीफ की

पीएम मोदी ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए अमेरिकी टीम की तारीफ भी की। वहीं, उन्होंने कहा कि अपना नमस्ते भी मल्टीनेशनल हो गया है, लोकल से ग्लोबल हो गया है। ये सब आपने किया है।

 पीएम मोदी ने कहा कि साथियों में हमेशा से आपके सामर्थ्य को समझता रहा हूं। जब मेरे पास कोई सरकारी पद नहीं था, तब भी समझता था और आज भी समझता हूं। आप सब मेरे लिए हमेशा से भारत के सबसे मजबूत ब्रांड एंबेसडर रहे हैं. इसलिए मैं आप सभी को राष्ट्रदूत कहता हूं।

यह भी पढ़ें: PM Modi US Visit Live: 'नमस्ते' लोकल से ग्लोबल हो गया, न्यूयॉर्क में बोले पीएम मोदी