Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canon Cameras के इन नए मॉडल पर फोटोग्राफर्स करते हैं काफी भरोसा, दमदार पिक्चर क्वालिटी और फीचर्स बनाते हैं ख़ास

Best Canon Cameras- इस लेख में आपको कैनन के Best Cameras के बारे में बताया जा रहा है जो प्रोफेशनल लेवल की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए सबसे बेहतरीन माने जाते हैं। अगर आप भी प्रो फोटोग्राफर जैसी शानदार फोटो क्लिक करना चाहते हैं तो ये कैमरा आपके काफी काम आएंगे। तो अब नीचे देखें कैमरा के 5 बेहतरीन मॉडल।

By SonaliEdited By: SonaliUpdated: Fri, 15 Sep 2023 03:12 PM (IST)
Hero Image
Best Canon Cameras Cover Image Source: Pexels

Best Canon Cameras-अगर आप प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं या बनना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए हैं क्योंकि यहां सबसे भरोसेमंद ब्रांड यानी कैनन के Best Photography Camera के बारे में बताया जा रहा है। ये कैमरा फोटोग्राफी का एकदम जबरदस्त एक्सपीरियंस देते हैं। इनमें बढिया लेंस और सेंसर दिया गया है। इनकी पिक्चर क्वालिटी एकदम क्लि‍यर और शार्प मिलती है। Best Canon Cameras में तरह-तरह के मोड को डायल के जरिए सेट किया जा सकता है।

कैनन कैमरा में इजी कंट्रोल अपर्चर, शर्ट और व्हाइट बैलेंस सेटिंग साथ ही कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं जो आपको कमाल का एक्सपीरियंस देते हैं। इन Canon Cameras में कनेक्टिविटी के लिए भी काफी सारे ऑप्शन मिलते हैं और इनमें काफी खास टेक्नोलॉजी मिलती है जिससे आप इन्हें आसानी से इस्तेमाल कलर सकते हैं। इन Photography Camera की खरीदी पर वारंटी भी आती है और ये दिखने में भी बेहद स्टाइलिश हैं।

Best Canon Cameras: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

तो आप नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं और Canon Camera Price और जरुरत के अनुसार नीचे दिए गए विकल्पों को चुन सकते हैं।

1. Canon EOS 200D 24.1MP Digital SLR Camera For Photography

प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए Best Cameras एडवांस खूबियों से लैस है। इसमें बढिया लेंस और सेंसर दिया गया है। इनकी पिक्चर क्वालिटी एकदम क्लि‍यर और शार्प मिलती है। यह कैमरा फोटोग्राफी का एकदम जबरदस्त एक्सपीरियंस देता है।

Best Photography Camera पर मिलने वाले इस कैनन कैमरा की खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है और इसे यूज़र्स ने भी काफी पसंद किया है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। Canon Camera Price: Rs 59,990.

2. Canon EOS 1500D 24.1 Digital SLR Photography Camera

अगर आप भी प्रो फोटोग्राफर जैसे शानदार फोटो क्लिक करना चाहते हैं तो Best Canon Cameras आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। इस कैमरे की मदद से आप हाई क्वालिटी वाली बढ़िया इमेज को कैप्चर किया जा सकता है।

इस Best Camera For Photography में इजी कंट्रोल अपर्चर, शर्ट और व्हाइट बैलेंस सेटिंग साथ ही कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं जो आपको कमाल का एक्सपीरियंस देते हैं। इस कैमरा को यूज़र्स के भी अच्छी रेटिंग्स दी है। Canon Camera Price: Rs 41,989.

3. Canon EOS 90D Digital SLR Best Photography Camera

मैनुअल और ऑटोमैटिक एक्सपोज़र कंट्रोल के साथ आ रहे Best Cameras को तरह-तरह के मोड को डायल के जरिए सेट किया जा सकता है। फोटो के अलावा इससे फुल एचडी वीडियो भी शूट होती है। वहीं इसमें कनेक्टिविटी के लिए भी काफी सारे ऑप्शन मिलते हैं।

हाई परफॉर्मेंस वाले Best Camera For Photography से हर तरह की फोटोग्राफी की जा सकती है और इसे इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। Canon Camera Price: Rs 1,31,800.

4. Canon EOS R7 32.5MP Mirrorless Digital Best Camera For Photography

शानदार परफॉर्म देने वाले Best Canon Cameras में अधिकतम शटर गति 1/16000 सेकंड है और न्यूनतम शटर गति 30 सेकंड है। इसका APS-C सेंसर है जिससे फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है।

इस Camera For Photography में काफी खास टेक्नोलॉजी मिलती है जो आपको आपको जबरदस्त अनुभव प्रदान करती है। इस कैमरा को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। Canon Camera Price: Rs 1,74,990.

5. Canon EOS R5 Full Frame Mirrorless Camera

हर तरह की फोटोग्राफी के लिए यह Best Photography Camera परफेक्ट ऑप्शन है। यह कैमरा फास्ट ऑटो फोकस का इस्तेमाल करके पिक्चर को और बेहतर बना देता है जिससे आपको फोटोग्राफी का बेहतरीन अनुभव मिलता है।

इस कैमरा से हर तरह का ऑनलाइन कंटेंट भी बनाया जा सकता है। यह कैमरा दिखने में दिखने में भी बेहद स्टाइलिश है। Canon Camera Price: Rs 6,74,175.

FAQ: Best Canon Cameras

1. कैनन का कौन-सा कैमरा अच्छा है?

Canon EOS 200D 24.1MP Digital SLR Camera For Photography

Canon EOS 1500D 24.1 Digital SLR Photography Camera

Canon EOS 90D Digital SLR Best Photography Camera

Canon EOS R7 32.5MP Mirrorless Digital Best Camera For Photography

Canon EOS R5 Full Frame Mirrorless Camera

2. क्या प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए कैनन कैमरा सही रहता है?

हाँ प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए Canon Cameras एक बेहतरीन विकल्प है।

3. कैनन कंपनी कहा की है?

कैनन जापान की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय जापान के टोक्यो शहर में हैं।

4. कैनन कैमरा सबसे अच्छा क्यों है?

कैनन एक उत्कृष्ट ब्रांड है जिस पर कई फोटोग्राफर भरोसा करते हैं। छवि गुणवत्ता और कंट्रास्ट लगातार उत्कृष्ट हैं । और उनके नवीनतम मॉडल में उत्कृष्ट वीडियो फ़ंक्शन भी हैं। और उनका डुअल पिक्सेल ऑटोफोकस हमेशा तेज़ और विश्वसनीय होता है।

Best Canon Cameras: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।